May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

Forbes 2017 की ग्लोबल गेम चेंजर्स सूची में मुकेश अंबानी सबसे आगे

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फार्ब्स पत्रिका की दुनियाभर में पासा पलटने वाला काम करने वाले लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है।

Author May 17, 2017 14:12 pm
रिलायंस इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फार्ब्स पत्रिका की दुनियाभर में पासा पलटने वाला काम करने वाले लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है। पत्रिका की इस सूची में उन लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने अपने उद्यमों के जरिये दुनियाभर में करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव लाया है। फार्ब्स की इस दूसरी वार्षिक वैश्विक पासा पलटने वालों की सूची में 25 ‘‘साहसी व्यावसायियों’’ को शामिल किया गया है जो कि चुप नहीं बैठे रह सकते और यथास्थिति से संतुष्ट नहीं रहते हैं।

वह अपने उद्योग धंधों में कुछ नया करते रहते हैं जिससे कि दुनियाभर में करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव आता है। अंबानी, 60 वर्ष, इस सूची में सबसे ऊपर हैं। भारत में आम लोगों तक इंटरनेट को पहुंचाने के पासा पलटने वाले उनके प्रयास के लिये उन्हें सूची में यह स्थान मिला है।

फार्ब्स ने मुकेश अंबानी की कंपनी के मोबाइल नेटवर्क आपरेटर रिलायंस जियो के बारे में जानकारी देते हुये लिखा है, ‘‘तेल एवं गैस क्षेत्र के प्रमुख उद्योगपति ने देश के दूरसंचार बाजार में जोरदार ढंग से प्रवेश किया। उसने काफी सस्ते दाम पर लोगों को तीव्र इंटरनेट उपलब्ध कराया और छह महीने में ही 10 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा। इससे दूरसंचार बाजार में सुदृढ़ीकरण की लहर सी चल पड़ी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 17, 2017 2:12 pm

  1. No Comments.

सबरंग