ताज़ा खबर
 

‘Flipkart’ दर्जनों कंपनियों पर कर सकती केस दर्ज, जानें क्यों?

e-commerce कंपनी Flipkart जल्द ही करीब दर्जन भर विज्ञापन देने वाली कंपनियों पर केस करने की तैयारी में है। दरअसल, फ्लिपकार्ट कंपनी अपनी वेबसाइट पर दिए गए विज्ञापन कंपनियों के पैसा न चुकाए जाने के खिलाफ कभी भी केस कर सकती है।
भारत ऑनलाइन कारोबार (इकॉमर्स) कंपनी Flipkart

E-commerce कंपनी Flipkart जल्द ही करीब दर्जन भर विज्ञापन देने वाली कंपनियों पर केस करने की तैयारी में है। दरअसल, फ्लिपकार्ट कंपनी अपनी वेबसाइट पर दिए गए विज्ञापन कंपनियों के पैसा न चुकाए जाने के खिलाफ कभी भी केस कर सकती है। ऐसा फ्लिपकार्ट अपनी रिकवरी के लिए करेगी, ताकि जिन कंपनियों ने विज्ञापन का पैसा नहीं दिया, वो उसका बकाया भुगतान कर दें।

सूत्रों के मुताबिक करीब 20 ऐसी लोकल और फॉरेन कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने फ्लिपकार्ट को एड के बदले पैसा नहीं दिया। इनमें से हर कंपनी के पास बकाया करीब 90,000 रुपए से लेकर करोड़ों की रकम बाकी है।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही फ्लिपकार्ट ने अमेरिकी कंप्यूटर डेटा स्टोरेज कंपनी ‘वेस्टर्न डिजिटल’ के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में केस दर्ज किया था। सूत्रों के मुताबिक, फ्लिपकार्ट ने इस कंपनी पर ऐड देने के बदले में 1 करोड़ से भी ज्यादा रकम का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया है।

एक सूत्र ने बताया तिकोना डिजिटल, मायपॉपकॉर्न आदि ऐसी कंपनियों के नाम कि डिफॉल्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं। लिहाजा ऐसे में मीडिया बायर्स का भी यही मानना है इस तरह की कंपनियों की ओर से अपनी सर्विस के बदले पैसा नहीं देने का चलन देश के डिजिटल ऐड बिजनेस में अब काफी आम तौर पर सुनने में आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.