December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

100 रुपए से भी कम कीमत में नीलाम हो रहा है यह घर, खरीदने पर मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

हाउस बाय फास्ट नाम की वेबसाइट पर इस फ्लैट के बारे में जानकारी दी गई है। वेबसाइट में बताया गया है कि इस फ्लैट में एक बेडरूम, किचन, बाथरूम और छोटे से लाउंज सहित सभी सुविधाएं मौजूद है।

100 रुपए से भी कम में नीलाम हो रहा घर। ( Photo Source: housebuyfast)

अपना घर खरीदना हर किसी का सपना होता है। इसके लिए एक इंसान पूरी जिंदगी मेहनत करता है और पाई-पाई जोड़कर अपने सपनों का घर बनाता है। इस मंहगाई के जमाने में घर खरीदना कोई आम बात नहीं है, हमारी पूरी जिंदगी कमाते-कमाते बीत जाती है, लेकिन घर खरीदने के लिए पैसे नहीं जुट पाते हैं। ऐसे में अगर कोई कहे कि 100 रुपए से भी कम में ( 1 ब्रिटिश पाउंड) में आपको फ्लैट मिल सकता है तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे। शायद नहीं, लेकिन एक प्रॉपर्टी को बेचा जा रहा है जिसकी नीलामी 100 रुपए से भी कम में शुरू होगी। ऑनलाइन प्रॉपर्टी सेल करनी वाली कंपनी ने बताया कि इसकी कीमत कम इसलिए रखी गई, क्योंकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर्षित किया जा सके।

हाउस बाय फास्ट नाम की वेबसाइट पर इस फ्लैट के बारे में जानकारी दी गई है। वेबसाइट में बताया गया है कि इस फ्लैट में एक बेडरूम, किचन, बाथरूम और छोटे से लाउंज सहित सभी सुविधाएं मौजूद है। फ्लैट ग्राउंड फ्लोर पर होने के कारण खरीददार को पार्किंग स्पेस भी मिलेगा। यहां से पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी आसानी से मिल जाएगा। कंपनी के डॉयरेक्टर ने बताया कि हमने नीलामी के लिए घर की कीमत इसलिए कम रखी है क्योंकि हमें उम्मीद है कि कम कीमत लोगों को प्रॉपर्टी की ओर आकर्षित करेगी। ये बता पाना मुश्किल है कि यह फ्लैट कितने में बिकेगा। चार हजार? पांच हजार? किसे पता? ब्रिटेन के लीवरपूल में स्थित इस फ्लैट की नीलामी 24 नवंबर को होने जा रही है।

फ्लैट की कम कीमत और सुविधाओं के बारे में जानकर हर कोई इसकी कीमत को लेकर शक करेगा। ऐसा होना भी चाहिए। दरअसल इस फ्लैट को खरीदने वाले शख्स को कुछ और पैसे भी खर्च करने होंगे। इस में रहने से पहले इसकी मरम्मत की जरुरत होगी। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लैट के नवीकरण ( Renovation) पर पर फ्लैट में 8 हजार पाउंड (6.72 लाख रुपए) खर्च करने की जरूरत होगी।

 

वीडियो: पैसे की कमी के कारण अपनी पत्नी के शव को 24 घंटों तक ठेले पर लेकर चलता रहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 11:02 am

सबरंग