ताज़ा खबर
 

Facebook सोशल साइट्स में बना लोकप्रिय तो मैंसेजर में सबका पसंदीदा है Whatsapp

एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं...
Author नई दिल्ली | October 7, 2015 11:47 am
Facebook सोशल साइट्स में बना लोकप्रिया तो मैंसेजर में सबका पसंदीदा है Whatsapp

एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं जबकि तत्काल संदेश भेजने वाले एप्प की सूची में व्हाटसएप्प शीर्ष पर है।

वैश्विक अनुसंधान परामर्श फर्म टीएनएस ने अपनी रिपोर्ट कनेक्टेड लाईफ में यह निष्कर्ष निकाला है। यह अध्ययन 50 देशों में 60,500 इंटरनेट उपयोक्तओं की राय पर आधारित है और इनमें से 55 प्रतिशत हर दिन व्हाटसएप्प जैसे आईएम का इस्तेमाल करते हैं।

टीएनएस के बयान में कहा गया है कि भारत में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में 51 प्रतिशत उपयोक्ताओं के साथ फेसबुक का दबदबा कायम है। वहीं 56 प्रतिशत उपयोक्ताओं के साथ आईएम एप्प में व्हाटसएप्प को बोलबाला है।

टीएनएस इंडिया के कार्यकारी निदेशक परिजात चक्रवर्ती के अनुसार, भारत में सोशल नेटवकिग बाजार फेसबुक केंद्रित है जो कि फेसबुक मैसेंजर को अपनाने को भी प्रोत्साहित कर रहा है। व्हाटसएप्प अब तक भारत में सबसे लोकप्रिय आईएम प्लेटफार्म है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग