December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

Facebook पर खाना ऑर्डर से लेकर बुक कर सकते हैं मूवी टिकट

प्रजेंट सिनेरियो में सुबह की दिनचर्या से लेकर रात तक हर शख्स के हाथों में फेसबुक पर फ्रेंड्स के मैसेज और नोटिफिकेशन का इंतजार रहता है। लेकिन अब ये सोशल प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए एक नहीं बल्कि कई तरह की खास सुविधाएं लेकर आया है।

प्रजेंट सिनेरियो में सुबह की दिनचर्या से लेकर रात तक हर शख्स के हाथों में फेसबुक पर फ्रेंड्स के मैसेज और नोटिफिकेशन का इंतजार रहता है। लेकिन अब ये सोशल प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए एक नहीं बल्कि कई तरह की खास सुविधाएं लेकर आया है। जी हां, हाल ही फेसबुक ने एक नया फीचर लांच किया जिससे खाने का ऑर्डर बुक किया जा सकता है, किसी लोकल स्पा में बुकिंग कराई जा सकती है। अब फेसबुक पर किसी भी प्रोडक्ट की कीमत की जानकारी से लेकर खाने का ऑर्डर भी बुकरवाया जा सकता है। यहां तक कि किसी नई जगह पर जाने पर मूवी टिकट के लिए दोस्तों से सलाह भी ली जा सकती है। लेकिन ये फीचर अभी अमेरिकी लोगों के पास ही आया। यानी आप अमेरिका में है तो इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको फेसबुक पर किसी लोकल सर्विस या किसी जगह के बारे में पोस्ट लिखना होगा। इसके बाद आपको इस पोस्ट के लिए ‘रिकमंडेशन’ का ऑप्शन का चुनाव होगा। अगर आप इस फीचर को चालू करते हैं तो आपके दोस्त आपकी पोस्ट पर कमेंट के साथ सलाह दे सकते हैं और यह सभी आपको एक जगह पर मिलेगी। फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हमने कई नए फीचर शुरू किए हैं। आपके आसपास नई चीजों की खोज के लिए, क्या करें या कहां जाएं का फैसला करने के लिए और लोकल बिजनेस से आसानी से और तेजी से जुड़ने के लिए। कुछ लोकल बिजेनस सर्विसिस के फेसबुक पेज पर ‘गेट कोट’ का बटन है, इससे आप उनकी सर्विस की जानकारी भी पा सकते हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 4:50 am

सबरंग