ताज़ा खबर
 

Whatsapp डाटा से छेड़छाड़ पर ईयू ने Facebook पर लगाया जुर्माना

यूरोपीय संघ (ईयू) ने गुरुवार को फेसबुक द्वारा 2014 में एक अन्य एप आधारित सोशल नेटवर्क 'व्हाट्स एप' के अधिग्रहण के संबंध में 'गलत और भ्रामक जानकारी' देने के लिए फेसबुक पर जुर्माना लगाने की घोषणा की है।
Author ब्रसेल्स | May 19, 2017 00:16 am

यूरोपीय संघ (ईयू) ने गुरुवार को फेसबुक द्वारा 2014 में एक अन्य एप आधारित सोशल नेटवर्क ‘व्हाट्स एप’ के अधिग्रहण के संबंध में ‘गलत और भ्रामक जानकारी’ देने के लिए फेसबुक पर जुर्माना लगाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ईयू फेसबुक पर 11 करोड़ यूरो (12.2 करोड़ डॉलर) का जुर्माना लगाएगी। ईयू के कमिश्नर (प्रतिस्पर्धा नीति) मार्ग्रेथ वेस्टेगर ने एक बयान में कहा, “आज का निर्णय कंपनियों को सीधा संदेश देता है कि उन्हें ईयू में निहित सभी कानूनों का पालन करना होगा, जिसमें सही जानकारी देने का दायित्व भी शामिल है।

उन्होंने कहा, “ईयू ने कड़ा संदेश देने के लिए फेसबुक पर आनुपातिक रूप से सख्त जुर्माना लगाने का फैसला किया है। फ्रांस में अधिकारियों ने अपने उपयोगकर्ताओं पर अनुचित निगरानी रखने के कारण फेसबुक पर बुधवार को 150,000 यूरो का जुर्माना लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.