ताज़ा खबर
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने की वी के सिंह के सहायक से पूछताछ

धनशोधन के एक मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री और सेना के पूर्व प्रमुख वी के सिंह के एक सहायक से आज पूछताछ की।
Author नई दिल्ली | October 12, 2016 14:12 pm

धनशोधन के एक मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री और सेना के पूर्व प्रमुख वी के सिंह के एक सहायक से आज पूछताछ की। यह मामला खुफिया एजेंसी रॉ को 22 करोड़ रुपए की लागत से ऊंचाई पर इस्तेमाल होने वाले तंबूओं की आपूर्ति में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ा है।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के गुप्तचरोंं ने इस मामले में धनशोधन रोकथाम अधिनियम :पीएमएलए: के तहत शंभू प्रसाद सिंह का बयान दर्ज किया है। उनसे पिछले हफ्ते भी पूछताछ की गई थी। सूत्र बताते हैं कि विदेश राज्यमंत्री के सहयोगी पर लगे आरोपों के मुताबिक शंभू ने कथित तौर पर रिसर्च ऐंड एनालिसिस विंग की गुप्त इकाई के आॅर्डर को पूरा करने के लिए बैंक से 30 करोड़ रच्च्. का कर्ज लिया था लेकिन बाद में उसने कर्ज नहीं चुकाया।


इस मामले में साल 2014 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसके आधार पर एजेंसी ने पीएमएलए मामला दर्ज किया। सूत्रों के मुताबिक यह मामला खुफिया एजेंसी रॉ की गुप्त इकाई एसएफएफ को साल 2009 से 2013 के बीच 22 करोड़ रुपए की लागत से ऊंचाई पर इस्तेमाल होने वाले तंबुओं की आपूर्ति में कथित भ्रष्टाचार का है। सीबीआई ने साईं बाबा बिल्डर्स ऐंड कंसल्टेंट्स और इसके तीन निदेशक श्याम सुंदर भट्टर, जे पी एन सिंह और मंजरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मंजरी शंभू की पत्नी है।

सीबीआई की ओर से कहा गया, ‘‘केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली की एक निजी फर्म, उसके निदशकों, स्पेशल फ्रंटीयर फोर्स :एसएफएफ: और कैबिनेट सेके्रटेरिए के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।’ प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से निर्देश मिलने के बाद इस मामले मेंं सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की थी। रॉ ने मामले की आंतरिक जांच की थी जिसमें अनियमितताएं सामने आई थीं। यह रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यलय को भेजी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 12, 2016 2:11 pm

  1. No Comments.
सबरंग