March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने दो दशक से नहीं भरा है टैक्स?

विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी एवं उद्यमी ट्रम्प ने अब तक अपने कर के विवरणों को सार्वजनिक नहीं किया है।

Author वॉशिंगटन | October 2, 2016 20:09 pm
रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप। (AP Photo/David Zalubowski)

अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में खबर प्रकाशित की है कि वह संभवत: करीब दो दशक तक कर चुकाने से बचते रहे। विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी एवं उद्यमी ट्रम्प ने अब तक अपने कर के विवरणों को सार्वजनिक नहीं किया है पर अब इस रपट से उन पर इसके लिए दबाव बढ़ गया है। इस घटना क्रम से उनकी चुनावी स्थिति प्रभावित हो सकती है। न्यूयॉर्क टाइम की एक खोज परक रपट में कहा गया है कि ट्रम्प ने 1995 के अपने आय कर विवरण में 91.6 करोड़ डॉलर की हानि दिखाई थी। रपट में यह समझाने का प्रयास है कि इस हानि के आधार पर वह संभावत 18 वर्ष तक आयकर से बचते रहे हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार आम तौर पर अपने व्यक्तिगत ब्यौरे सार्वजनिक कर देते हैं ताकि मामले पारदर्शिता के साथ बढें, पर 70 वर्षीय व्यवसायी ट्रंप ने आयकर का विवरण नहीं दिया है। मतदान 8 नवंबर को होने है।

अखबार ने लिखा है, ‘वर्ष 1995 के कर दस्तावेजों को पहले कभी सार्वजनिक नहीं किया गया। इनमें दर्शाया गया है कि रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी ट्रम्प ने 1990 के शरू में अटलांटिक सिटी के तीन कैसिनों के कुप्रबंध, एयरलाइन कारोबार में दुर्भायपूर्ण कदम रखने और मैनहट्टन के प्लाजा होटल की गलत समय पर खरीद में जो वित्तीय क्षति उठायी उससे उन्हें कर लाभ हुआ है।’ ट्रंप की चुनाव अभियान टीम ने अखबार पर प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी और डेमाके्रटिक पार्टी की नेता हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान और उनके विशेष वैश्विक हितों का हिस्सा बनने का अरोप लगाते हुए कहा कि उसने गैर कानूनी तरीके से उनका कर विवरण हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 8:09 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग