ताज़ा खबर
 

ट्रंप प्रशासन चाहता है कि कंपनियां अमेरिका से बाहर न जाएं

ट्रंप प्रशासन अमेरिका को कंपनियों के रुकने के लिए अधिक मुफीद स्थान बनाएगा ताकि वह देश के भीतर नौकरियां सृजित करें, यहां करों का भुगतान करें और देश की अर्थव्यवस्था का पुनर्निमाण करें।
Author वॉशिंगटन | November 12, 2016 18:57 pm
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (Photo Source: AP/File)

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण दल ने स्पष्ट किया है कि नया प्रशासन अमेरिका को कंपनियों के रुकने के लिए अधिक मुफीद स्थान बनाएगा ताकि वह देश के भीतर नौकरियां सृजित करें, यहां करों का भुगतान करें और देश की अर्थव्यवस्था का पुनर्निमाण करें। सत्ता हस्तांतरण दल ने शुक्रवार (11 नवंबर) को व्यापार सुधार पर एक संक्षिप्त नीति परिपत्र में स्पष्ट किया, ‘ट्रंप प्रशासन दशकों से चली आ रही नीतियों को बदलेगा जिनकी वजह से नौकरियां देश के बाहर जा रही थी। नया प्रशासन कंपनियों के यहां रुकने को अधिक मुफीद बनाएगा ताकि वे यहां नौकरियों का सृजन करें, यहां कर अदा करें और हमारी अर्थव्यवस्था का दुबारा निर्माण करें।’ परिपत्र में कहा गया है, ‘हमारे श्रमिक और समुदाय फिर से पनपेंगे क्योंकि अधिक से अधिक कंपनियां अमेरिका में विनिर्माण के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, हमारे युवाओं को नौकरी देंगी और उन्हें फिर से समृद्धि की उम्मीद देंगी।’ नीति परिपत्र के अनुसार अमेरिका फिर एक बार नौकरियों, उत्पादन और नवोन्मेष का स्थान होगा और विश्व अर्थव्यवस्था का सिरमौर बनेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग