December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

हीरा कारोबारी ने ट्रिप के लिए बुक कराई स्पेशल AC ट्रेन, कर्मचारियों को उनके घरवालों के साथ कराएंगे सैर

गुजरात के हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया के बाद गुजरात के एक और डायमंड मर्चेंट गोविंद ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। वह 300 कर्मचारियों के साथ उनके 900 परिजनों (कुल 1200 लोगों) को 10 दिन के ट्रिप पर लेकर जा रहे हैं।

हीरा कारोबारी ने अपने कर्मचारियों को दिया 10 दिन के फैमिली टूर का तोहफा (Photo: Reuters)

गुजरात के हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया के बाद गुजरात के एक और डायमंड मर्चेंट गोविंद ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। वह 300 कर्मचारियों के साथ उनके 900 परिजनों (कुल 1200 लोगों) को 10 दिन के ट्रिप पर लेकर जा रहे हैं। ढोलकिया रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के मालिक है और उन्होंने अपने कर्मचारियों को 15 दिन के हॉली-डे टूर पर ले जाने की घोषणा की । चीन की कई दिग्गज कंपनियां अपने कर्मचारियों को पेड हॉली-डे (छुट्टियां और उसका खर्च) उपहार स्वरूप देती हैं, कहा जा रहा है कि गोविंद ढोलकिया ने भी उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए यह घोषणा की।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक गोविंद ढोलकिया ने एक विशेष एसी ट्रेन बुक कराई और उत्तराखंड के टूर के लिए 90 लाख रुपये रेलवे को दिए। कंपनी के एक कर्मचारी ने नाम सामने न रखने की शर्त पर बताया कि काका जी (ढोलकिया) ने सभी कर्मचारियों के लिए सालाना हॉलीडे का आयोजन किया है। उसने बताया कि हमारे मालिक हमें परिवार की तरह मानते हैं और हमारे साथ यात्रा करते हैं। पिछले साल कर्मचारियों को दिवाली के दौरान ऋषिकेश ले जाया गया था।

स्वर्गाश्रम नगर पंचायत के एक सदस्य मनीष राजपूत ने बताया कि यह लोग 30 अक्तूबर तक वहां थे और सभी ने ऋषिकेश में दिवाली भी मनाई थी। इस दौरान उन्होंने गंगा की सफाई भी की थी। ढोलकिया के कुछ कर्मचारियों का कहना है कि वह इस तरह के गतिविधियों की पब्लिसिटी नहीं चाहते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले सूरत के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में कार, मकान और ज्वैलरी का तोहफा दिया था। ढोलकिया इस बार 400 फ्लैट और 1,260 कारें और 56 कर्मचारियों गिफ्ट की हैं। ढोलकिया की कंपनी हरेकृष्णा एक्सपोर्ट इस साल कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए 51 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इससे पहले उन्होंने 2014 में दिवाली बोनस के रूप में अपने 1300 से ज्यादा कर्मचारियों को कार, मकान और ज्वैलरी दी थी। साल 2015 में कंपनी ने 491 कारें और 200 फ्लैट गिफ्ट किए थे।

वीडियो: RBI ने दिया उपभोक्ताओं को तोहफा, ब्याज दरों में की 25 प्वॉइंट्स की कमी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 2:28 pm

सबरंग