December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

एयर इंडिया की फ्लाइट में पैसेंजर को परोसे गए खाने में निकला मरा कॉकरोच

फ्लाइट में सफर कर रहे यात्री ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फोटो ट्वीट कर बताया कि मेरे शाकाहरी खाने में कॉकरोच नजर आ रहा है। इसके बाद एयर इंडिया ने असुविधा के लिए खेद प्रकट किया।

एयर इंडिया के फ्लाइट के खाने में निकला मरा काकरोच। (Photo Source: Twitter)

देश की सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया द्वारा फ्लाइट में पैसंजर को दिए गए खाने में मरा हुआ काकरोच मिला है। मामला सामने आने के बाद एयर इंडिया ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। शिकागो जा रही एयर इंडिया की एक उड़ान में सफर कर रहे एक यात्री को खाने में काकरोच मिला जिसके बाद एविएशन कंपनी ने खाना सप्लाई करने वाली कंपनी को नोटिस जारी किया है। दिल्ली के रास्ते हैदराबाद से शिकागो जा रही एक उड़ान में यह घटना घटी।

फ्लाइट में सफर कर रहे यात्री ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फोटो ट्वीट कर बताया कि मेरे शाकाहरी खाने में कॉकरोच नजर आ रहा है। इसके बाद एयर इंडिया ने असुविधा के लिए खेद प्रकट किया। जब इस संबंध में संपर्क किया गया तो कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक (कोरपोरेट कम्युनिकेशंस) धनंजय कुमार ने कहा, ‘‘एयर इंडिया ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और तत्काल संबंधित खानपान कंपनी को नाटिस जारी किया है। आगे की जांच चल रही है।’’

गौरतलब है कि इससे पहले जेट एयरवेज के खाने में कॉकरोच निकलने की शिकायत सामने आई थी। मुंबई से राजकोट जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू7129 में सवार एक यात्री ने शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया था कि रास्ते में विमानन कंपनी ने उन्हें खाना दिया, लेकिन वह तब भौंचक रह गए, जब उन्होंने खाने में मरा हुआ कॉकरोच देखा। उन्होंने इसकी शिकायत केबिन क्रू से की जिसने माफी मांगी और दूसरा खाना देने को कहा। उन्हें सुबह से ही पेट में दर्द की शिकायत थी।

वहीं, एयर इंडिया को हाल ही में जगन्नाथ पुरी को लेकर लिखे गए एक लेख की वजह से माफी भी मांगनी पड़ी थी। एयर इंडिया की पत्रिका में पूजा-पाठ और स्वादिष्ट खाने के बारे में लिखे एक लेख में कहा गया था कि जगन्नाथ मंदिर में मांसाहारी भोजन भी परोसा जाता है। एयरलाइन ने इस माफी मांगी थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठोस पहुंचाने का नहीं था। विमानों से शुभयात्रा पत्रिका की प्रतियां तुरंत प्रभाव से हटा लीं गईं हैं।’ एयर इंडिया ने यह कदम पत्रिका में छपे लेख के खिलाफ उड़ीसा में विरोध प्रदर्शन होने के बाद उठाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 11:22 am

सबरंग