ताज़ा खबर
 

रिलायंस Jio के बाद अब यह कंपनी भारत में फ्री इंटरनेट की सुविधा देने को तैयार

रिलायंस जियो अपने लॉन्च के केवल 3 महीने के अंदर ही 52.35 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर बन गया है।
Author नई दिल्ली | February 11, 2017 16:46 pm
रिलायंस जियो के बाद अब अलीबाबा फ्री इंटरनेट देने की तैयारी में।

मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने अपने कस्टमर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री इटरनेंट की सुविधा दे रहा है। रिलायंस Jio के बाद अब एक चीनी कंपनी भारत में फ्री इंटरनेट सर्विसेस देने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चाइनीज कंपनी अलीबाबा फ्री इंटरनेट के लिए टेलिकॉम ऑपरेटर्स और Wi-Fi ऑपरेटर्स से बातचीत कर रही है।

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस के ओवरसीज बिजनेस के प्रेसिडेंट जैक हुआंग का कहना है कि हम सर्विस प्रोवाइडर और यहां तक की कुछ वाई-फाई प्रोवाइडर्स से बातचीत कर रहे हैं और उनके साथ मिलकर काम करना चाहेगा। हमारी कोशिश लोगों को कम से कम कीमत में बेहतर डेटा देने की है, यहां तक की फ्री में कनेक्टिविटी देने की है। इसके लिए हम दूसरों से बात कर रहे हैं। अलीबाबा पहले उन राज्यों में फ्री इंटरनेट देगा जहां कनेक्टिविटी की समस्या है। हम भौगेलिक तरीके से इंटरनेट सुविधा देने पर विचार कर रही है, क्योंकि भारत में हर राज्य में कनेक्टिविटी की समस्या नहीं है।

अलीबाबा पहली ऐसी कंपनी नहीं है जो देश में फ्री इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने पर काम कर रही है। दो साल पहले फेसबुक फ्री बेसिक्स प्रोग्राम की शुरुआत की थी। इससे पहले फेसबुक ने भी इसी उद्देश्य से internet.org और फ्री बेसिक प्रोजेक्ट्स की शुरूआत की थी। लेकिन नेट न्यूट्रैलिटी का मुद्दा उठाए जाने के बाद कंपनी ने अपनी सेवा वापस ले ली थी।

रिलायंस जियो अपने लॉन्च के केवल 3 महीने के अंदर ही 52.35 मिलियन ग्राहकों के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर बन गया है। हालांकि बीएसएनल फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड के मामले में 9.95 मिलियन ग्राहकों और मोबाइल ब्रॉडबैंड में 20.39 मिलियन कस्टमर्स के साथ पांचवें नंबर पर है। रिलायंस जियो अपने फ्री सर्विस के तहत 31 मार्च 2017 तक मुफ्त डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर दे रहा है। हालांकि इस ऑफर के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलता है, इसके बाद इंटरनेट की स्पीड घट जाता है।

वीडियो: रिलायंस जियो अब 1000-1500 के फोन लाकर करेगी बाजार में धमाका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग