ताज़ा खबर
 

दिल्ली-कटरा, दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे परियोजनाएं जल्द होंगी शुरू

दिल्ली-अमृतसर-कटरा परियोजना से दिल्ली से कटरा की दूरी मौजूदा 727 किलोमीटर से घटकर 572 किलोमीटर रह जाएगी।
Author नई दिल्ली | October 9, 2016 01:40 am
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी। (पीटीआई फाइल फोटो)

सरकार दो एक्सप्रेसवे परियोजनाओं को संभवतया जल्द शुरू करने की घोषणा करेगी। ये परियोजनाएं हैं दिल्ली-अमृतसर-कटरा और दिल्ली से जयपुर। इन परियोजनाओं से राष्ट्रीय राजधानी से कटरा और जयपुर की यात्रा अवधि में उल्लेखनीय कमी आएगी। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन दो नई परियोजनाओं को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई। एक अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह भी शामिल हुए।

दिल्ली-अमृतसर-कटरा परियोजना से दिल्ली से कटरा की दूरी मौजूदा 727 किलोमीटर से घटकर 572 किलोमीटर रह जाएगी। यह सड़क परियोजना हरियाणा के जींद से होकर जाएगी। बैठक में पटौदी के रास्ते दिल्ली-जयपुर परियोजना पर भी चर्चा हुई। गडकरी ने पिछले महीने तीन एक्सप्रेसवे परियोजनाएं शुरू करने की घोषणा की थी। इन परियोजनाओं पर 1,32,000 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इनमें उपरोक्त दो परियोजनाओं के अलावा वड़ोदरा-मुंबई परियोजना भी शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 11:40 pm

  1. No Comments.