January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार का ट्विटर अकाउंट हैक, पोस्ट किए गए आपत्तिजनक संदेश

देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) अरविंद सुब्रमणियन का ट्विटर आकउंट हैक हो गया। इस दौरान उनके ट्विटर हैंडल से कुछ आपत्तिजनक लिंक शेयर किए गए।

अरविंद सुब्रमणियन का ट्विटर अकाउंट हैक। (Express Photo)

देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) अरविंद सुब्रमणियन का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। इस दौरान उनके ट्विटर हैंडल से कुछ आपत्तिजनक लिंक शेयर किए गए। हालांकि बाद में उनके अकाउंट को ठीक कर दिया गया और आपत्तिजनक बातें हटा दी गईं। सुब्रमणियन ने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट करके दी और इसके लिए उन्होंने लोगों से माफी भी मांगी।

जिन दो Tweets को बाद में डिलीट कर दिया गया था, उनमें एक महिला की इमेज पोस्ट की गई थी जिसमें लिखा था- “मीट बाई च्वाइस नॉट बाई चांस” के साथ एक एस्कॉर्ट सर्विस का लिंक शेयर किया गया था। चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर ने सोमवार शाम को एक ट्वीट करके बताया कि उनका अकाउंट हैक हो गया था। उन्होंने अपने अकाउंट से पोस्ट हुए ऑफेंसिव ट्वीट्स के लिए दुख जताया और अपने फॉलोवर्स से इसके लिए माफी मांगी है।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके 42,000 फॉलोवर्स है और वह 45 आकउंट्स को फॉलो करते हैं। रघुराम राजन के आरबीआई गवर्नर के बाद सुब्रमणियन अक्टूबर 2014 में मुख्य आर्थिक सलाहकार बने थे। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने देश के जाने-माने द्योगपति रतन टाटा, दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा का ट्विटर खाता हैक कर लिया गया था। टाटा के अकाउंट पर पैरोडी अकाउंट @realhistorypic का एक ट्वीट शेयर किया गया था। इस ट्वीट में रिलायंस इंडस्ट्रीज चीफ मुकेश अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साथ में फोटो थी। इसके साथ कैप्शन भी दिया हुआ था। ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी मार्क किया हुआ था। टाटा ने इस बात की जानकारी देते हुए खेद जताया था।

READ ALSO: रतन टाटा और ट्राई चेयरमैन का Twitter अकाउंट हैक, टाटा के अकाउंट पर लगाई मुकेश अंबानी और PM की फोटो

tweet

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 10:28 am

सबरंग