May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

मारुति सुजुकी Ignis पाने के लिए हफ्तों करना पड़ेगा इंतजार, जानिए 13 जनवरी को लॉन्च हो रही इस कार की खूबियां

Ignis कार के लिए 1 जनवरी से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 11 हजार रुपए में इसकी ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

मारुति सुजुकी इग्निस 13 जनवरी को लॉन्च होगी

मारुति सुजुकी ने 13 जनवरी को लॉन्च होने जा रही Ignis कार के लिए 1 जनवरी से ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 11 हजार रुपए में इसकी ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। डीलरशिप की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकि की इस कार के लिए ग्राहकों में भारी डिमांड है। बताया जा रहा है भारी मांग के कारण Maruti Suzuki Ignis के लिए वेटिंग टाइम 6 से 8 हफ्ते हो गया है, जोकि वैरिएंट और इंजन पर निर्भर करेगा। कार को नई जेनरेशन के मुताबिक तैयार किया गया है, जो मारुति सुजुकी बलेनो के बाद नेक्सा शोरूम से मिलने वाली दूसरी कार होगी। मारुति सुजुकी इग्निस 13 जनवरी को लॉन्च होगी और यह कंपनी को 2017 में होने वाली पहली लॉन्चिंग होगी। जानिए इसकी खूबियां:

– कार की खात बात है यह AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस होगी, यानी इसमें गियर बदलने की झंझट नहीं होगी।

– कार पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में आएगी। इसमें 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन होगा। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

– सेफ्टि के लिहाज से कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें ज्यादा सामान रखने के लिए 260-लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसके अलावा 60:40 split सीट विकप्ल भी मिलेगा।

– नई इग्निस की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,660mm और ऊंचाई 1,595mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है।

– कार में रेनो क्विड के समान कई तरह के SUV एलिमेंट दिए गए हैं। एक्सपर्ट की माने तो इग्निश का सीधा मुकाबला महिंद्रा KUV 100 से होगा है।

– कार में डुअल टोन रूफ दिया गया है। नीले रंग वाली इग्निस के साथ ब्लैक और व्हाइट रूफ होगा, वहीं लाल रंग की इग्निस के साथ ब्लैक रूफ मिलेगा।

RBI ने नहीं सरकार ने लिया था नोटबंदी का फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 10, 2017 2:18 pm

  1. No Comments.

सबरंग