December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

नए डिजाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च हुए टोयोटा फॉर्च्यूनर के 6 नए वेरिएंट्स

ऑटोमेकर टोयोटा ने अपनी एसयूवी सेगमेंट की सबसे बेहतरीन गाड़ी फॉर्च्यूनर के 6 नए वेरिएंट्स लॉन्च कर दिए हैं।

नई दिल्ली में टोयोटा फॉर्च्यूनर का लॉन्च समारोह (PTI फोटो)

ऑटोमेकर टोयोटा ने अपनी एसयूवी सेगमेंट की सबसे बेहतरीन गाड़ी फॉर्च्यूनर के 6 नए वेरिएंट्स लॉन्च कर दिए हैं। इनकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 25.92 लाख रुपये से 31.12 लाख रुपये तक है। खास बात यह है कि नए वेरिएंट्स डीजल के अलावा पेट्रोल इंजिन के साथ भी होंगे। नई फॉर्च्यूनर के डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। गाड़ी का फ्रंट डिजाइन इसे एक हंक, जाइंट और बोल्ड लुक देता है जिसे देख कर आपको पावर का एहसास होगा। एलईडी हेडलैंप्स के साथ ग्रिल और बम्पर के डिजाइन में बदलाव किया गया है। इंटीरियर्स को प्रीमियम लुक देने के लिए भी लेदर की कारिगरी की गई है। एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, नैविगेशन और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं। इसके अलावा गाड़ी की ड्राइवर सीट को इलेक्ट्रॉनिकली सेट करने का फीचर भी दिया गया है। सेफ्टी के लिए अलग-अलग वेरिएंट्स में 3 से लेकर 7 एयरबैग्स तक दिए गए हैं।

 

वीडियो:पंजाब के खेतों में अब भी जलाए जा रहे हैं फसल के अवशेष; धुआं बना विभिन्न राज्यों में प्रदूषण की

 

साथ ही इसमें एबीएस-ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, वीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, सिक्वेंशल एंड पैडल शिफ्टर्स फीचर्स भी मौजूद हैं। नए एलॉय व्हील्स 17-18 इंच के क्रोम डिजाइन के हैं। गाड़ी के इंजिन की बात करें तो यह 2.7 लीटर पेट्रोल इंजिन और डीजल वेरिएंट में 2.8 डीजल इंजिन के साथ उपलब्ध है जो इसे काफी पावर देता है। अलग-अलग वेरिएंट्स में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन और 6 स्पीड ऑटो ट्रांस्मिशन के ऑप्शन्स मौजूद हैं। इसके अलावा फोर वील ड्राइव के साथ भी मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 9:59 am

सबरंग