ताज़ा खबर
 

Toyota की नई Innova Crysta लांच, कीमत 13 लाख से शुरू, दिल्ली वाले नहीं चला सकेंगे

दिल्ली में 2000 सीसी से बड़े डीजल इंजन के वाहनों पर प्रतिबंध लगने के कारण इनोवा क्रिस्टा फिलहाल राजधानी में लांच नहीं की गई है।
कार के टॉप मोस्ट मॉडल में 7 एयरबैग हैं।

टोयोटा की बहुप्रतीक्षित कार इनोवा क्रिस्टा मंगलवार को भारत में लांच कर दी गई है। कार की एक्स शोरूम कीमत 13.84 लाख से लेकर 20.77 लाख रुपए के बीच रखी गई है। कार की बुकिंग लांचिंग के साथ ही शुरू हो गई है और डिलीवरी 13 मई से शुरू होगी। कंपनी ने इस कार को चार मॉडल में उतारा है- जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स। जी और जीएक्स  मॉडल में पांच मैन्युअल गियर बॉक्स हैं और वीएक्स और जेडएक्स को 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। दिल्ली में 2000 सीसी से बड़े डीजल इंजन के वाहनों पर प्रतिबंध लगने के कारण कंपनी अभी राजधानी में इस कार को नहीं उतारने जा रही है।

Read Also: Datsun redi-Go: 2.50 रुपए की कीमत, 1 मई से स्नैपडील पर भी कर सकेंगे बुकिंग

अगर इस कार के इंजन की बात करें तो इनोवा किस्टा को दो डीजल इंजन मॉडल में उतारा गया है। जिसमें पहले मॉडल में 2.4 लीटर का इंजन लगा है। जो 126.9 बीएचपी की ताकत और 343 एनएम टॉर्क पैदा करता है। वहीं दूसरा मॉडल 2.8 लीटर के इंजन के साथ उतारा गया है जो 174.5 बीएचपी की ताकत और 360 एनएम टॉर्क पैदा करता है। कंपनी का दावा है कि कार 15 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी। कंपनी ने कार में सेफ्टी फीचर्स का पूरा ख्याल रखा है कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए है। कार के टॉप मोस्ट मॉडल में 7 एयरबैग हैं।

Bugatti Chiron: यह होगी दुनिया की सबसे तेज कार, शुरुआती कीमत 17 करोड़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.