June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

Tata की नई सेडान Tigor 29 मार्च को होगी लॉन्च, 10 हजार रुपये में शुरू हुई बुकिंग

टाटा मोटर्स आगामी 29 मार्च को अपनी नई सिडेन लॉन्च करने जा रहा है।

टाटा टिगोर (Source: Express Drive)

टाटा मोटर्स आगामी 29 मार्च को अपनी नई सिडेन लॉन्च करने जा रहा है। हाल ही में कंपनी टिआगो कार लॉन्च की थी और अब थोड़े ही समय बाद दूसरी कार भी लॉन्च करने जा रहा है। वहीं इस कार की बुकिंग 10 हजार रुपये की कीमत पर शुरू हो चुकी है। वहीं अनुमान है कि इस कार की कीमत 4.5 लाख रुपये से 5.5 लाख रुपये के बीच में होगी। वहीं यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। वहीं जानते हैं इस कार के स्पेशल फीचर्स के बारे में।

इंजिन- कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध होगी। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का रेवोट्र्रॉन इंजन होगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टार्म देगा। वहीं डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा। यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों ही वेरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएंगे।

स्पेशल फीचर्स- कार में हैड और टेल लैंप्स के साथ LED दिया गया है। वहीं इसके व्हील्स की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट 15 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं और डीजल वर्जन में 14 इंच के व्हील्स हैं। केबिन में हारमन का 8 स्पीकर सेट कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें जीपीएस नेविगेशन, कूल्ड ग्लोबॉक्स, दो ड्राइव मोड (ईको और सिटी) मौजूद होंगे। कार में डुअल टोन इंटीरयिर अपहोल्स्ट्री भी होगी। इसके अलावा ड्राइवर सीट इलेक्ट्रिकली एडजस्ट करने का फीचर भी दिया जाएगा।

देखें वीडियो

सेफ्टी- कंपनी का दावा है कि सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स दिए जाएंगे। कार में फ्रंट टायर्स पर डिस्क ब्रेक्स होंगे और रियर टायर्स पर ड्रम ब्रेक्स। वहीं ब्रेक्स में ABS और EBD फीचर भी होगा। वहीं कार में सेंट्रल लॉक सिस्टम और स्पीड सेंसिंग ऑटो लॉक फीचर भी होगा। इसके अलावा कार कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस होगी।

इस कार को कंपनी की हैचबैक कार टिआगो की तर्ज पर तैयार किया गया है। टिगोर का डिजाइन काफी हद तक टिआगो से मिलता है। वहीं इस कार का मुकाबला Ford Aspire, Honda Amaze, Hyundai Xcent जैसी कारों से होगा।

देखें वीडियो

https://youtu.be/nWZYuWZ0rLs

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 17, 2017 2:42 pm

  1. No Comments.
सबरंग