ताज़ा खबर
 

Tata ने लॉन्च की सेडान कार Tigor, कीमत 4.7 लाख रुपये से शुरू

Tata Tigor: कार की सीट को ड्राइवर अपनी लंबाई के मुताबिक ऊपर और नीचे भी कर सकता है।
tata tigor के स्टीयरिंग व्हील पर ही एंटरटेनमेंट सिस्टम कंट्रोल करने के बटन दिए गए हैं। (Photo: Express Drive)

टाटा मोटर्स ने अपनी नई सेडान टाटा टिगोर लॉन्च कर दी है। यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है। इसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.7 लाख रूपये है। टिगोर टाटा मोटर्स की एंट्री लेवल 4 मीटर से छोटी कॉम्पैक्ट सेडान है। आइये जानते हैं कि इस कार में क्या स्पेशल फीचर्स हैं।

इंजन-  इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85 PS की ताकत देता है। इसका टॉर्क 114 न्यूटन मीटर का है। कार में लगा 1.05 लीटर वाला डीजल इंजन 70 PS की पावर जनरेट करता है जिसका टॉर्क 140 न्यूटन मीटर का है। दोनों इंजन दो तरह के ड्राइविंग मोड से लैस है जिनमें इको और सिटी मोड शामिल हैं। दोनों ही वेरिएंट्स में 5 स्पीड वाला मैनुअल गियर बॉक्स दिया गया है।

स्पेशल फीचर्स- कार में हैड और टेल लैंप्स के साथ LED लाइट्स दी गई हैं। वहीं इसके व्हील्स की बात करें तो टिगोर में 15 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। एंटरटेनमेंट के लिए कार में 8 स्पीकर सेट वाला सिस्टम दिया गया है। कार में डुअल टोन इंटीरियर दिया गया है। इसके अलावा ड्राइवर सीट इलेक्ट्रिकली एडजस्ट करने का फीचर भी दिया है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर ऑडियो कंट्रोल बटन दिए गए हैं। इसमें एयर कंडीशन, पावर स्टीयरिंग, एलईडी टेल-लैंप, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक अडजस्ट विंग मिरर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। अलग-अलग वैरिएंट्स में अलग-अलग फीचर्स दिए गए हैं। कार में ड्राइवर सीट हाइट अडजस्ट का फीचर भी दिया है। इससे ड्राइवर अपनी हाइट के हिसाब से सीट को ऊपर नीचे कर सकता है।

सेफ्टी- सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं। वहीं कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से यह फायदा होता है कि इससे कार ब्रेक लगाने पर आसानी से और बहुत जल्दी रुक जाती है। वहीं कार में सेंट्रल लॉक सिस्टम और स्पीड सेंसिंग ऑटो लॉक फीचर भी दिया गया है। इसका फायदा हाईवे पर होता है जब आप हाईवे पर चलते हैं तो आपको रेस के पैडल पर पैर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे एक बार स्पीड सेट करके आप रेस के पैडल से पैर हटा सकते हैं।

इस कार को कंपनी की हैचबैक कार टिआगो की तर्ज पर तैयार किया गया है। टिगोर का डिजाइन काफी हद तक टिआगो से मिलता है। वहीं इस कार का मुकाबला Ford Aspire, Honda Amaze, Hyundai Xcent जैसी कारों से होगा।

पेट्रोल वेरिएंट कीमत
Tata Tigor XE: Rs 4.7 lakh
Tata Tigor XT: Rs 5.41 lakh
Tata Tigor XZ: Rs 5.9 lakh
Tata Tigor XZ (O): Rs 6.19 lakh

डीजल वेरिएंट कीमत
Tata Tigor XE: Rs 5.6 lakh
Tata Tigor XT: Rs 6.31 lakh
Tata Tigor XZ: Rs 6.8 lakh
Tata Tigor XZ (O): Rs 7.09 lakh
(सभी कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम)

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.