ताज़ा खबर
 

TATA मोटर्स ने लांच की नई Tigor कार, 4.7 लाख से कीमत शुरु, 10 हजार रुपर में करा सकते हैं बुकिंग, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

युवा और तेज रफ्तार पीढ़ी को ध्यान में रखकर टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपने नए 'स्टाइलबैक' टाटा टिगोर को लांच किया। हैक्सा के लांच के लगभग दो महीने बाद ही टाटा मोटर्स ने इस नए वर्ग में जोरदार, दमदार और लीक से हटकर डिजाइन वाली रोमांचकारी पेशकश की है।
Author नई दिल्ली | March 30, 2017 00:24 am
टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान Tigor, कीमत 4.7 लाख से शुरू

युवा और तेज रफ्तार पीढ़ी को ध्यान में रखकर टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपने नए ‘स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर को लांच किया। हैक्सा के लांच के लगभग दो महीने बाद ही टाटा मोटर्स ने इस नए वर्ग में जोरदार, दमदार और लीक से हटकर डिजाइन वाली रोमांचकारी पेशकश की है। कंपनी ने टिगोर के स्टाइलिंग पक्ष पर काफी ध्यान दिया है और यह इंपैक्ट डिजाइन दर्शन पर आधारित तीसरा वाहन है। खबरों की मानें तो Tigor  और Hexa के बाद टाटा की यह नई सेडान लोगों को काफी पसंद आएगी। बता दें कि इस नई कार की बुकिंग शुरू हो गई है। जो इस कार को खरीदना चाहते हैं कि वे टाटा डीलर्स के पास जाकर सिर्फ 10 हजार रुपए में बुक करा सकते हैं। टाटा Tigor  रेवोट्रॉन 1.2ली (पेट्रोल) वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.7 लाख रुपये, और मुंबई एक्स-शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये से शुरू है जबकि रेवोटॉर्क 1.05 लीटर (डीजल) वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.6 लाख रुपये और मुंबई एक्स-शोरूम कीमत 5.91 लाख रुपये है जबकि टिगोर देशभर में उपलब्ध होगी। लांच के अवसर पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने कहा, “भारत की पहली ‘स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर इस सेगमेंट में स्टाइल के नए दौर की शुरुआत करेगी। दक्षता के मोर्चे पर बेहतरीन टिगोर दरअसल, कंपनी द्वारा डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर ध्यान देने के प्रयासों का नतीजा है।

Tigor  का बाहरी पहलू भी स्मार्ट तरीके से डिजाइन किया गया है जिसमें ‘अभिव्यक्तिपूर्ण’, ‘रोमांचकारी’ और ‘अभूतपूर्व’ बाहरी खूबियां जोड़ी गई हैं। भीतरी आयाम में, Tigor  ने स्पेस का ‘इंटेलीजेंट’ इस्तेमाल करते हुए ‘इन्वाइटिंग’ इंटीरियर तथा कनेक्टिविटी खूबियां जोड़ी हैं जो वाहन मालिक को भीतरी और बाहरी दुनिया के संपर्क में बनए रखेंगी।

इस कार की इंटेलीजेंट इंजीनियरिंग इसे खास बनाती है। साथ ही इसमें बेहतरीन लैगरूम और आपका पूरा संसार साथ लेकर चलने के लिए 24 यूटिलिटी स्पेस भी है। इसके स्टाइलिश डिजाइन के साथ-साथ बेहतर परफॉरमेंट और ड्राइविंग डायनमिक्स इसे खास बनाते हैं। टिगोर को पेट्रोल तथा डीजल वेरिएंट्स – रेवोट्रॉन 1.2ली (पेट्रोल इंजन) तथा रेवोटॉर्क 1.05ली (डीजल इंजन) में उपलब्ध कराया जाएगा और साथ ही अपनी श्रेणी में अग्रणी ड्राइविंग डायनमिक्स का भरोसा भी है। दोनों इंजनों को मल्टी-ड्राइव मोड, इको एवं सिटी में पेश किया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग