ताज़ा खबर
 

Skoda Octavia फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू

Skoda Octavia facelift: कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बेहतरीन केबिन स्पेस दिया गया है जो कार को और भी ज्यादा कंफर्टेबल बनाता है।
ऑक्टेविया में वही पुराने स्टाइल का ब्लैक और बेज कलर कॉम्बिनेशन का इंटीरियर दिया गया है।

स्कॉडा ने आज (13 जुलाई) भारत में अपनी Skoda Octavia का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 15.49 लाख रुपये से शुरू होती है। स्कॉडा ऑक्टेविया को पहली बार 2013 में लॉन्च किया गया था। इसका मुकाबला हुंडई की एलेंट्रा और टॉयोटा की कॉरोला जैसी कारों से है। ऑक्टेविया के पेट्रोल इंजन वाले 1.4 TSI एंबिशन वेरिएंट की कीमत 15.49 लाख रुपये है। वहीं पेट्रोल के टॉप वेरिएंट 1.8 TSI स्टाइल प्लस वेरिएंट की कीमत 20.89 लाख रुपये है। वहीं ऑक्टेविया के डीजल वेरिएंट 2.0 TDI एंबिशन मॉडल की कीमत 16.89 लाख रुपये से शुरू होकर 22.89 लाख रुपये तक जाती है।

फीचर्स: स्कॉडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन कार में नए एलईडी लाइटिंग पैटर्न वाले टेल लाइट्स से इसके लुक में थोड़ा बदलाव जरूर आया है। ऑक्टेविया में नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसमें भी कोई खास फर्क देखने को नहीं मिल रहा है। वही पुराने स्टाइल का ब्लैक और बेज कलर कॉम्बिनेशन का इंटीरियर दिया गया है। कार में सेंटर में कैपेसिटिव टच फीचर वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। नई ऑक्टेविया में एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बेहतरीन केबिन स्पेस दिया गया है जो कार को और भी ज्यादा कंफर्टेबल बनाता है।

इंजन: स्कॉडा ने नई ऑक्टेविया फेसलिफ्ट के साथ 3 इंजन ऑप्शन दिए हैं, जो डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं, कार में 1.8-लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 178 bhp की ताकत देता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। 1.4 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है, यह इंजन 147 bhp की पावर जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में स्कॉडा ने 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 147 bhp की पावर जनरेट करता है। डीजल ऑप्शन में 6 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी के मामले में भी कंपनी ने काफी अपडेट्स किए हैं, इसके टॉपएंड में 8 एयरबैग्स, स्टैंडर्ड में 4 एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, और ट्रैक्शन कंट्रोल फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 13, 2017 4:35 pm

  1. No Comments.
सबरंग