ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy Note 7 का प्रोडक्शन बंद, जानिए क्यों?

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का उत्पादन बंद कर दिया है। एक रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई है।

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का उत्पादन बंद कर दिया है। एक रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई है। इस स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट की खबरों के बाद कंपनी ने करीब एक माह पहले इसे बाजार से वापस ले लिया था। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने हालांकि दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योन्हाप की खबर पर टिप्पणी से इनकार किया है जिसमें एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी गई है। अधिकारी ने बताया कि अस्थायी रूप से इस स्मार्टफोन का उत्पादन बंद करने का फैसला दक्षिण कोरिया, अमेरिका और चीन के उपभोक्ता सुरक्षा नियामकों के साथ सहयोग से लिया गया है। सैमसंग ने 2 सितंबर को गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री बंद करने का फैसला किया था और बेची जा चुकी इकाइयों को बाजार से वापस लेने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि 2 अगस्त को सैमसंग ने नया Galaxy Note 7 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। यह लॉन्चिंग न्यूयॉर्क और रियो डे जेनेरियो में हुए गैलेक्सी नोट अनपैक्ड 2016 इवेंट के दौरान की गई थी।

गैलेक्सी नोट 7 में सबसे खास है इसका आइरिस स्कैनर, जोकि इस फीचर के साथ सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि ऐसा आइईरिस स्कैनर बनाने में कंपनी को 5 साल का वक्त लगा। इसके जरिए स्क्रीन लॉक और ओपने करने के लिए बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। पुराने गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन की तरह इसके साथ भी S Pen स्टाइलस दिया गया है, जो पहले से और बेहतर काम करेगा। इस बार एस-पेन का उपयोग आप पानी के अंदर भी कर सकते हैं। लेकिन अब कंपनी ने इस फोन को के प्रोडक्शन को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग