ताज़ा खबर
 

Duster के बाद रेनो ला रही SUV Kaptur, जानिए फीचर्स

रेनो की कैप्टर (Kaptur) कार को यूरोप में रेनो कैप्टर (Renault Captur) के नाम से जाना जाता है।
कंपनी इस मॉडल को कई अंतरराष्ट्रीय ऑटो शो में पेश कर चुकी है

भारत में अपनी एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) कार रेनो डस्टर की सफलता के बाद कंपनी एक ओर एसयूवी कार भारत में लाने की तैयारी में है। रेनो 2017 तक कंपनी की अगली प्रीमियम एसयूवी कार Kaptur लॉन्च कर सकती है। जहां कंपनी इस मॉडल को कई अंतरराष्ट्रीय ऑटो शो में पेश कर चुकी है, वहीं यह कार हाल ही में पहली बार भारत में भी देखने को मिली। इसे रूप बदलकर भारत की सड़कों पर टेस्ट किया जा रहा था। इस कार को अगले साल की छमाही के बाद भारत में बिक्री के लिए लाया जा सकता है।

रेनो की कैप्टर (Kaptur) कार को यूरोप में रेनो कैप्टर (Renault Captur) के नाम से जाना जाता है। हालांकि कई मामलो में यह Captur से काफी अलग है। रेनो कैप्टर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होगी। कार में तगड़ा बंपर और इंटिग्रेटेड सी-शेप डीआरएल लगाया गया है। हालांकि, कार की स्टाइलिंग काफी हद तक Captur) के जैसी है और V-शेप ग्रिल अप फ्रंट के साथ आती है। वहीं, रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें रूफ स्पॉइलर के साथ रैक्ड विंडस्क्रीन दी गई है।

रेनो कैप्टर। रेनो कैप्टर।

भारत में जो रेनो कैप्टर कार आएगी वह काफी हद तक ब्राजील में मिलने वाले मॉडल जैसी ही होगी। यह रेनो डस्टर से दिखने में लंबी और महंगी लगेगी। ब्राजील वाले वर्जन की बात करें तो कैप्टर की लंबाई 4333mm, चौड़ाई 1813mm और उंचाई 1613mm होगी। इनसाइड की बात करें तो इसमें शानदार क्वालिटी की प्लास्टिक और सॉफ्ट टच मैटीरियल होगा। यह 7 सीटर कार होगी जिस वजह से इसके चाहने वालों की तादाद डस्टर से ज्यादा हो सकती है।  पावर के नजरिए से देखें तो कार में 1.5 लीटर का dCi 4-सिलिंडर डीजल इंजन होगा, जो 108bhp पावर और 245Nm टॉर्क पैदा करेगी।

नोटबंदी: पीएम मोदी के घर से काम कर रही थी 6 लोगों की टीम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.