January 23, 2017

ताज़ा खबर

 

Renault ने वापस मंगाई 50,000 क्विड कारें, फ्यूल सिस्‍टम में करेगी सुधार

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Renault ने लगभग 50,000 क्विड को वापस बुलाया है जिनमें ईंधन प्रणाली में सुधार किया जाना है और एक होज क्लिप लगाया जाना है।

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Renault ने लगभग 50,000 क्विड को वापस बुलाया है जिनमें ईंधन प्रणाली में सुधार किया जाना है और एक होज क्लिप लगाया जाना है। क्विड कंपनी की भारत में बाजार में प्रवेश स्तर की छोटी कार है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि रेनो इंडिया 18 मई 2016 से अक्तूबर 2015 के बीच उत्पादित 0.8 एल संस्करण (800 सीसी) की क्विड का अग्रसारी कदम उठाते हुए स्वैच्छिक निरीक्षण कर रही है। बयान के मुताबिक कि इन कारों में एक फ्यूल होज क्लिप लगाई जाएगी और पूरी ईंधन प्रणाली की कार्यविधि पर ध्यान दिया जाएगा ताकि ईंधन आपूर्ति में किसी तरह की समस्या का समाधान किया जा सके। कंपनी ने कहा कि प्रभावित कारों की जांच मुफ्त में की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी Renault डस्‍टर के शौकीनों के लिए एक खास खबर आयी थी। दरअसल, हाल ही Renault ने डस्‍टर को और भी बेहतरीन बनाते हुए एडवेंचर एडिशन लॉन्‍च किया है। कंपनी इस नई Renault डस्‍टर के सहारे फेस्टिव सीजन में अपनी सेल्‍स बढ़ाने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि नई Renault डस्‍टर की शुरुआती कीमत 9.64 लाख रुपए (एक्स शो-रूम, नई दिल्ली) रखी गई है। डस्टर का एडवेंचर एडिशन, रेग्युलर एडिशन के मुकाबले 10 हजार रुपए महंगा होगा। Renault ने एडवेंचर एडिशन को 1.5 लीटर DCI डीज़ल इंजन के साथ उतारा है। 1.5 लीटर डीज़ल इंजन में पावर के दो विकल्प मिलते हैं। पहला 85 PS और दूसरा 110 PS है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 12, 2016 4:44 pm

सबरंग