April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

महिंद्रा ने हाईटेक सुविधाओं से लैस XUV500 का नया मॉडल लॉन्च किया, कीमत 13.8 लाख रुपये से शुरू

XUV 500 के नए वैरिएंट में दी गई ई-कॉल सुविधा दुर्घटना की स्थिति में आपातकालीन सेवाओं तक पहुंच प्रदान करती है।

महिंद्रा एक्सयूवी500 के नए मॉडल में एंड्रॉयड ऑटो, कनेक्टेड एप्स, इकोसेंस और इमरजेंसी कॉल जैसी अत्याधुनिकी सुविधाएं शुरू की गई हैं। (Photo: Mahindra)

कार बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार (19 अप्रैल) को नई पीढ़ी की हाईटेक एक्सयूवी 500 लॉन्च कर दी है। महिंद्रा एक्सयूवी500 के नए मॉडल में एंड्रॉयड ऑटो, कनेक्टेड एप्स, इकोसेंस और इमरजेंसी कॉल जैसी अत्याधुनिकी सुविधाएं शुरू की गई हैं, जो भारत में किसी कार में पहली बार दी जा रही हैं। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ये सुविधाएं उपभोक्ता को कनेक्टिविटी, सुविधा और मनोरंजन का विकल्प प्रदान करती हैं। महिंद्रा एक्सयूवी500 सीरीज की कारें W6 वैरिएंट से शुरू होती हैं, जिसकी मुंबई में शुरुआती कीमत 13.8 लाख रुपये रखी गई है। इसके अलावा, महिंद्रा ने एक्सयूवी500 के W10 वैरिएंट में प्रीमियम ब्लैक इंटीरियर्स के साथ एक नया लेक-साइड ब्राउन कलर भी लॉन्च किया है।

सुरक्षा के लिए इस में ऑल डिस्क ब्रेक्स, एबीएस के साथ ईबीडी, छह एयरबैग, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ डायनामिक असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, फॉलो-मी-होम हैडलैंप्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और रेन सेंसिंग वाइपर्स दिए गए हैं। इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्पोर्ट्स एडिशन में मौजूदा 2.2 लीटर का एम-हॉक टर्बो डीज़ल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 330 एनएम है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. स्पोर्ट्ज एडिशन में महिन्द्रा का ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा, “2011 में पहली बार जब एक्सयूवी500 लॉन्च किया गया था तो इसने कई लेटेस्ट टेक्नॉलोजी के साथ ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी में नए प्रतिमान स्थापित किए थे। हम उसी फोकस के साथ आगे बढ़ रहे हैं। अब इकोसेंस और एंड्रॉयड ऑटो जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ हमने एसयूवी श्रेणी में उपभोक्ताओं के लिए बेहतर प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराया है। एक्सयूवी500 के नए वैरिएंट में दी गई ई-कॉल सुविधा दुर्घटना की स्थिति में आपातकालीन सेवाओं तक पहुंच प्रदान करती है। यह सुविधा स्वचालित तरीके से आपातकालीन सेवा को कॉल करती है और इससे जोड़े गए दो मोबाइल नंबरो पर टेक्स्ट मैसेज भेजती है।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 19, 2017 9:04 pm

  1. No Comments.

सबरंग