ताज़ा खबर
 

जनवरी से महंगी हो जाएंगी महिंद्रा की कारें, होगा 26500 रुपए तक का इजाफा

दूसरी कंपनियों के मुकाबले महिंद्रा की कीमतों में यह इजाफा काफी कम है। अन्य कंपनियों ने 3 फीसदी प्राइज बढ़ाने की घोषणा की है।
कंपनी के छोटे कमर्शियल वाहनों (बोलेरो पिक-अप, जीतो और सुपेरो आदि) के दाम में 6000 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी।

जनवरी 2017 से महिंद्रा अपने यात्री वाहनों के दाम 26500 रुपए तक बढ़ाने वाली है। इसके अलावा कंपनी के छोटे कमर्शियल वाहनों (बोलेरो पिक-अप, जीतो और सुपेरो आदि) के दाम में 6000 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी। इसके यात्री वाहनों की कीमत में सबसे कम इजाफा 3000 रुपए की किया जाएगा। कंपनी ने इस इजाफे के लिए प्रोडक्शन में हुए खर्च की बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया है। महिंद्रा के अलावा टोयोटा, टाटा मोटर्स, निसान, हुंडई मोटर्स और मर्सिडीज बेंज ने भी जनवरी 2017 से कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है।

मंहिद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो विभाग के सीईओ प्रवीण शाह ने कीमतों में इजाफे को लेकर अपने बयान में कहा, “अगले महीने से हमारी यात्री तथा वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 0.5 से 1.1 फीसदी वृद्धि करने की योजना है। यात्री वाहनों की कीमत में 3,000 से 26,500 रुपए की बढ़ोतरी होगी, यह इजाफा मॉडल पर निर्भर करेगा।”

दूसरी कंपनियों के मुकाबले महिंद्रा की कीमतों में यह इजाफा काफी कम है। अन्य कंपनियों ने 3 फीसदी प्राइज बढ़ाने की घोषणा की है। महिंद्रा के 3.5 टन तक क्षमता वाले छोटे कमर्शियल वाहनों की कीमत (एक्स शोरूम) में 1,500 से 6,000 रुपए की वृद्धि होगी। इस समय महिंदा SUV सेगमेंट में कई अच्छी गाड़ियों के साथ बेहतर प्रदर्शन कर रही है। गौरतलब है कि पिछले महीने लिए गए नोटबंदी के फैसले के बाद से वाहन निर्माता कंपनियों को ग्रामीण क्षेत्रों में कम बिक्री का सामना करना पड़ा है। पिछले महीने हुए बिक्री के आकड़ों के मुताबिक, स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की 32499 यूनिट बिकी। वहीं, पिछले साल नवंबर में यह आंकड़ा 41,950 यूनिट था।

परमाणु क्षमता से लैस मिसाइल अग्नि-5 का परीक्षण, 5000 किमी तक मार कर सकती है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.