ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio लॉन्च, नई प्रॉजेक्टर हैडलैंप और बंपर के साथ अब ज्यादा पावरफुल भी

Mahindra Scorpio Price in India, Features:नई स्कॉर्पियो को प्रीमियम पर्ल वाइट, डायमंड वाइट, नपोली ब्लैक, सिल्वर और मोल्टन रेड कलर में खरीदा जा सकता है।
Mahindra Scorpio: नई स्कॉर्पियों में 2.2 लीटर का एमहॉक इंजन दिया गया है।

महिंद्र ने अपनी SUV स्कॉर्पियो का अपडेट वेरिएंट लॉन्च किया है। सबसे खास बात कि यह 7, 8 और 9 सीटर में उपलब्ध है। इसके S7 और S11 वेरिएंट में ज्यादा पावर का इंजन दिया गया है। नई स्कॉर्पियों में 2.2 लीटर का एमहॉक इंजन दिया गया है। यह इंजन 140 bHP की पावर देता है। यह इंजन 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। आपको बता दें कि पहले की तुलना नया इंजन में 20bHP की ज्यादा पावर और 30 न्यूटन मीटर का ज्यादा टॉर्क देता है। इसके अलावा S7 वेरिएंट में 120 bHP की पावर और 280 न्यूटन मीटर टॉर्क वाला पुराना इंजन भी मौजूद है। यह इंजन इसके S3 और S5 वेरिएंट में दिया गया है। इसमें नया 6 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसके टॉप S11 वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी दिया गया है।

लुक की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में नई प्रॉजेक्टर हेडलैंप दी गई हैं। इसके अलावा बम्पर और फ्रंट ग्रिल के लुक में भी बदलाव किया गया है। इसमें फोग लैंप, साइट मिरर्स पर लगे इंडीकेटर्स और 17 इंच के अलॉय व्हील्स में भी बदलाव किया गया है। इस SUV के बैक लुक की बात करें तो बैक लाइट की एलईडी और पिछले गेट में थोड़ा बदलाव किया गया है। इसके डैशबोर्ड को भी अपडेट किया गया है और इसमें लेदर का भी काफी काम किया गया है। इसे प्रीमियम पर्ल वाइट, डायमंड वाइट, नपोली ब्लैक, सिल्वर और मोल्टन रेड कलर में खरीदा जा सकता है।

केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं जिसमें सबसे पीछे साइड फेसिंग सीट की जगह सीट की तीसरी लाइन दी गई है। कार में 7 इंच डिस्प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ दिया गया है। इसमें जीपीएस नैविगेशन भी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें बड़ा रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है। इसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.97 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 16.01 लाख रुपये है। इसका सीधा मुकाबला टाटा सफारी स्टॉर्म, रेनो डस्टर, रेनो कैप्टर और हुंडई क्रेटा से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.