ताज़ा खबर
 

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार ई-वेरिटो की बिक्री शुरू, घर पर भी कर सकते हैं चार्ज

महिंद्रा सबसे पहले दिल्ली में ई-वेरिटो इलेक्ट्रिक सिडान की बिक्री शुरू करेगी। फिर जल्द ही हैदराबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी इसकी बिक्री शुरू करने की योजना है।
Author नई दिल्ली | June 2, 2016 18:47 pm
महिंद्रा इलेक्ट्रिक सिडान एक बार चार्ज करने पर यह 100 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है। हालांकि यह कार में मौजूद भार पर निर्भर करेगा। इसकी टॉप स्पीड एक घंटे में 86 किमी तक की है।

विश्व पर्यावरण दिवस के दिन महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने देश में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक कार ई-वेरिटो जिसकी शुरुआती कीमत 9 लाख पचास हजार रुपए है (नई दिल्ली, एक्स शोरूम कीमत) को लॉन्च किया था। यह कार 2 जून से ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध होगी। महिंद्रा पहले से ही e20 हैचबैक कार देश में बेच रही है।

महिंद्रा ई-वेरिटो इलेक्ट्रिक सिडान बाजार में तीन स्तर पर उपलब्ध होंगे। डी2, डी4 और डी6। डी4 और डी6 की दिल्ली में एक्स शोरूम (अनुमानित) कीमत क्रमशः 9.75 लाख रुपए और 10 लाख रुपए होगी।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक सिडान आधुनिकतम इलेक्ट्रिक ड्राइव से लैस है जोकि महिंद्रा रिवा से ली गई है। इसके साथ ही यह 100 प्रतिशत हरितजनित वाहन (ग्रीन व्हीकल) है।

देखें महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार ई-वेरिटो की तस्वीरें

महिंद्रा इलेक्ट्रिक सिडान को घर पर भी चार्ज किया जा सकता है और फास्ट चार्जिंग के जरिए यह 2 घंटे क्विक चार्ज हो सकता है। महिंद्रा इलेक्ट्रिक सिडान एक बार चार्ज करने पर यह 100 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है। हालांकि यह कार में मौजूद भार पर निर्भर करेगा। इसकी टॉप स्पीड एक घंटे में 86 किमी तक की है।

महिंद्रा सबसे पहले दिल्ली में ई-वेरिटो इलेक्ट्रिक सिडान की बिक्री शुरू करेगी। फिर जल्द ही हैदराबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी इसकी बिक्री शुरू करने की योजना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.