ताज़ा खबर
 

ये हैं दिसंबर से मार्च के बीच लॉन्‍च होने वाली कारें

2017 आने में थोड़ा ही समय बचा है और इसी बीच कई ऑटोबाइल कंपनियां भी अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करेंगी, जानिए उनके बारे में यहां।
Author नई दिल्ली | November 27, 2016 16:03 pm
प्रतिकात्मक फोटो।

नया साल आने में थोड़ा ही समय बचा है और इसी बीच तमाम गाड़ी निर्माता कंपनियों ने नई गाड़ियों को लॉन्च करने की तौयारी लगभग पूरी कर ली है। तो आईए जानते हैं आने वाले नए साल में कौन-कौन सी नई गाड़ियां आने वाली हैं।

शुरुआत करते हैं मर्सडीज बेंज की सीएलए क्लास से। नया सीएलए मॉडल 30 नवंबर को मुंबई से लॉन्च किया जाएगा। इस नए मॉडल के बस लुक्स में ही ज्यादा बदलाव किए जाएंगे बाकी इसका इंजिन और ट्रांस्मिशन के फीचर्स पहले जैसे ही रहेंगे। गाड़ी के इंटिरियर्स को नया लुक दिया जाएगा।

इसके बाद मारुती सुजूकी का नया बलीनो आरएस वेरिएंट भी 2017 में लॉन्च होगा। इसमें 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजिन होगा जो 110बीएचपी की पावर देगा। नई बलीनो के जनवरी 2017 में लॉन्च होने की उम्मीद है। वहीं वॉक्सवैगन भी अपनी नई पसाट जीटीई आने वाले जनवरी महीने में बाजार में उतारने जा रहा है। पसाट जीटीई हाईब्रीड कार है। वहीं जनवरी में भी हुंडाई भी अपनी एसयूवी टक्सन 4डब्लूडी लाएगा जो टाटा की हेक्सा को कड़ी। टक्सन 4डब्लूडी 2.0 डीजल इंजिन में होगी।

इसके अलावा अगले ही महीने यानी कि 2 दिसंबर 2016 को निसान अपनी जीटीआर को बजार में उतारेगा जिसकी बुकिंग अभी से ही चालू हो चुकी है। इसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये होगी। इसका इंजिन 3.8 लीटर का ट्विन्चार्ज इंजिन होगा।

साथ इंडियन ऑटोमेकर टाटा मोटर्स भी अपनी हेक्सा एसयूवी 16 जनवरी को लॉन्च करेही। हेक्सा का इंजिन 2.2 लीटर डीजल इंजिन होगा और इसमें 6 स्पीड ऑटोमैनिटक और मैनुअल दोनों ट्रांस्मिशन का ऑपशन होगा। वहीं हुंडाई आई-10 का नया वेरिएंट भी जनवरी में ही बाजार में उतारा जाएगा।

 

निसान जीटीआर। (Source: agencies) निसान जीटीआर। (Source: agencies) baleno मारुती सुजूकी बलीनो (Source: Agencies) mercedize-benz मर्सडीज बेंज की सीएलए (Source : Agencies) tucson हुंडाई टक्सन (Source: Agencies) volkswagon-passat-gte वॉक्सवैगन पसाट जीटीई (Source: Agencies) i10 हुंडाई आई-10 (Source: Agencies) hexa टाटा हेक्सा (Source : Agencies)

वीडियो:Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.