ताज़ा खबर
 

होंडा ने लॉन्च की बीएस 4 CD 110 Dream DX बाइक, ऑटोमेटिक हैडलेंप के अलावा और भी हैं कई फीचर

109 किलो वजन वाली इस बाइक में 8 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।
नई होंडा सीडी 110 ड्रीम डीएक्स में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन व ट्विन हाइड्रॉलिक शॉकर्स दिए गए हैं।

होंडा ने अपनी बजट बाइक ड्रीम डीएक्स को बीएस-4 में अपग्रेड करने के बाद CD 110 Dream DX के नाम से लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 45,000 रुपये (किक-स्टार्ट वैरिअंट) व 47,202 (सेल्फ स्टार्ट वैरिअंट) है। कंपनी की इस सबसे सस्ती बाइक में बीएस-4 में अपग्रेडेशन के अलावा ऑटो हेडलैंप्स ऑन फीचर भी दिया गया है। नई होंडा सीडी 110 ड्रीम डीएक्स में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन व ट्विन हाइड्रॉलिक शॉकर्स दिए गए हैं। अब इसकी सवारी करने वालों को इस बाइक पर पहले की तुलना में ज्यादा आराम मिलेगा। इसके साथ ही बाइक मैंटिनेंस फ्री बैटरी दी गई है। मतलब बैटरी में पानी नहीं डालना पडे़गा। वहीं इलेक्ट्रिक स्टार्ट के अलावा इसमें ट्यूबलेस टायर्स भी दिए गए हैं।

109 किलो वजन वाली इस बाइक में 8 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। नई ड्रीम डीएक्स में चार रंगों का ऑप्शन दिया गया है। साथ ही इसे डूअल कलर टोन में पेश किया गया है। इसमें ब्लैक व ग्रे, ब्लैक व रेड, ब्लैक व ग्रीन और ब्लैक व ब्लू ग्रैफिक्स शामिल हैं। इंजन की बात करें तो होंडा CD110 ड्रीम DX में 109.19cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड मिल कपल्ड इंजन दिया गया है। 4 स्पीड गियर बॉक्स से लैस यह इंजन 7,500rpm पर 8.31bhp की पावर देता है और वहीं 5,000 आरपीएम पर 9.09 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

बता दें कि मार्च के आखिरी सप्ताह में अपने ‘सुपरहिट’ स्कूटर ऐक्टिवा के बाद होंडा ने ‘पुराने’ स्कूटर को नया बनाकर उस पर दांव खेला था, जो चल गया है। काफी वक्त से गायब रहा होंडा का स्कूटर ‘डियो’ नए फीचर्स के साथ रीलॉन्च किया गया। कुछ अहम बदलाव के साथ इसमें भी BS-IV के नियमों का पालन किया गया है। फ्रंट पैनल, नया ड्यूल टोन कलर ऑप्शन देकर इसे पहले से आकर्षक बनाने की कामयाब कोशिश की गई है।

ये हैं सबसे सस्ते डूअल कैमरा वाले स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.