ताज़ा खबर
 

हीरो इलेक्ट्रिक ने लिथियम बैटरी के साथ पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने कहा कि लिथियम बैटरी तकनीक से ना सिर्फ पांच साल तक ईंधन फ्री राइड मिलेगी, बल्कि इसे घर पर ही चार्ज करने एवं 30 मिनट टॉप-अप चार्जिंग की भी सुविधा भी प्राप्त होगी।
देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी का लक्ष्य 2020 तक भारतीय सड़कों पर 30 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक टूव्हीलर उतारने का है।

इलेक्ट्रिक दोपहिया उद्योग की अग्रणी कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की पूरी रेंज लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटरों को खरीदते समय ग्राहक लैड या लिथियम बैटरी में से किसी एक का चुनाव कर सकेंगे। कंपनी ने कहा कि लिथियम बैटरी तकनीक से ना सिर्फ पांच साल तक ईंधन फ्री राइड मिलेगी, बल्कि इसे घर पर ही चार्ज करने एवं 30 मिनट टॉप-अप चार्जिंग की भी सुविधा भी प्राप्त होगी।

हीरो ईको के सीईओ-ग्लोबल बिजनेस सोहिंदर गिल के अनुसार, पिछले वित्त वर्ष में भारत में करीब 20 हजार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री हुई थी, जिनमें से 14 हजार हीरो की थीं। उन्होंने बताया कि जहां बैटरी सेल्स जापान से मंगाए गए हैं, वहीं बैटरी को भारत में ही डेवलप किया जाता है। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी का लक्ष्य 2020 तक भारतीय सड़कों पर 30 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक टूव्हीलर उतारने का है।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, हीरो इलेक्ट्रिक के पास 70 प्रतिशत मार्केट शेयर है और इसका ऑप्टिमा मॉडल सबसे लोकप्रिय पारिवारिक ई-स्कूटर है। हीरो इलेक्ट्रिक ने अब पेटीएम से गठजोड़ कर के 10,000 रुपए की अतिरिक्त छूट का बहुत ही खास ऑफर पेश किया है। बयान के अनुसार, ऑप्टिमा की बुकिंग 25 सितंबर से पेटीएम के ऑनलाइन पोर्टल पर शुरू होगी, जहां खरीददार 15,000 रुपए की बुकिंग रकम अदा कर के इस विशेष छूट का लाभ उठा सकते हैं। बयान में कहा गया है कि छलग लिथियम एक और उपयोगी ई-स्कूटर है, जो एक अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में 48,090 रुपए की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध होगा।

Read Also: Flipkart बनीं 10 करोड़ ग्राहकों बाली देश की पहली ई-कॉमर्स कंपनी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.