April 29, 2017

ताज़ा खबर

 

फोर्ड ने लॉन्च किए फिगो और एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन, छत और बॉडी का कलर अलग-अलग लेने का भी विकल्प

स्पोर्ट्स एडिशन मौजूदा स्‍टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले 40 से 50 हजार रुपये महंगे हैं।

ब्लैक इंटीरियर के साथ फिगो के सीट कवरों की सिलाई लाल रंग के धागे से की गई है। (Photo: FORD)

फोर्ड ने अपनी हैचबैक कार फिगो और कॉम्पैक्ट सेडान एस्पायर के स्पोर्ट्स एडिशन भारत में आज (17 अप्रैल) लॉन्च कर दिए हैं। इन दोनों ही कारों के मौजूदा मॉडलों के लुक में कुछ बदलाव करके इन्हें पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो दोनों कारों के स्‍पोर्ट्स एडिशन मौजूदा स्‍टैंडर्ड वेरिएंट के मुकाबले 40 से 50 हजार रुपये महंगे हैं। Ford फिगो की कीमत की बात करें तो इसके स्‍पोर्ट्स एडिशन के पेट्रोल वजर्न की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 6.31 लाख रुपये है। वहीं डीजल इंजन वाली फिगो स्‍पोर्ट्स की कीमत 7.21 लाख रुपये है। Ford एस्‍पायर के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.5 लाख और डीजल वर्जन की कीमत 7.6 लाख रुपये है।

दूसरी कंपनियों की तरह ही स्‍पोर्ट्स एडिशन में प्रमुख बदलाव इन दोनों कारों के लुक में देखने को मिलेंगे। पहले बात करें सामने की, तो यहां नई फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगी। कार को स्‍पोर्टी लुक देने के लिए इसमें डुअल टोन बॉडी दी गई है। नई फोर्ड फिगो में ब्लैक कलर की छत के साथ गाड़ी की बॉडी व्हाइट कलर की होगी। इसके अलावा साइड मिरर में भी डुअल कलर मिलेगा। कार के इंटीरियर की बात करें तो यहां ब्‍लैक स्‍टीयरिंग, डोर हैंडल, सीट कवर के साथ पूरा ब्‍लैक इंटीरियर देखने को मिलेगा।

कार को स्‍पोर्टी लुक देने के लिए इसमें डुअल टोन बॉडी दी गई है। जिसके तहत नई फोर्ड फिगो में ब्लैक और व्हाइट छत मिलेगी।

इंजन की बात करें तो यहां पर कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। Ford फिगो स्‍पोर्ट्स और एस्पायर में पहले की तरह ही 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 88bHP की पावर देता है। इसका टॉर्क 112 न्यूटन मीटर का है। दोनों ही कारों में 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है। यह 100bHP की पावर देता है। इसका टॉर्क 215 न्यूटन मीटर का है। दोनों ही कारों में 5 गियर वाला मेनुअल गियर बॉक्स दिया गया है।

Ford एस्‍पायर के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.5 लाख और डीजल वर्जन की कीमत 7.6 लाख रुपये है। (Photo: ford)

ब्लैक इंटीरियर के साथ फिगो के सीट कवरों की सिलाई लाल रंग के धागे से की गई है। वहीं एस्पायर में यह ग्रे कलर के धागे से की गई है। स्पोर्ट्स एडिशन में मायफोर्ड डॉक सिस्टम दिया गया है जो कि यूएसबी और नेविगेशन सिस्टम के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाता है। सेफ्टी के लिहाज से इसके फ्रंट में दो एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इससे कार में ब्रेक लगाने पर कार आसानी से और जल्दी रुक जाती है।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 17, 2017 6:36 pm

  1. No Comments.

सबरंग