ताज़ा खबर
 

फोर्ड ने इस बदलाव के साथ लॉन्च की नई Endeavour, कीमत 27.93 लाख रुपए

कार के नए इंफोटेनमेंट सिस्टम में ग्राफिक्स, वॉयस रिकोगनिशन, एंड्रॉइड ऑटो और कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच की टचस्क्रीन दी गई है।
कंपनी ने इस सात-सीटर SUV के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है

फोर्ड इंडिया ने SYNC 3 इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नई Endeavour लॉन्च की है। कंपनी ने इसे टॉप वेरिएंट 2.2 लीटर टाइटेनियम 4X2 ऑटोमेटिक और 3.2 लीटर टाइटेनियम 4X4 ऑटोमेटिक में लॉन्च किया है। इनकी कीमत क्रमश: 27.93 लाख और 30.89 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। कार के नए इंफोटेनमेंट सिस्टम में ग्राफिक्स, वॉयस रिकोगनिशन, एंड्रॉइड ऑटो और कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच की टचस्क्रीन दी गई है। यह सिस्टम यूजर्स को एसएमएस भेजने व रिसीव करने, फोन लगाने और म्यूजिक सुनने जैसी सुविधाएं देता है। इसमें इमरजेंसी असिसटेंट भी है जो हादसा होने पर एयरबैग खुलते ही इमरजेंसी सेवाओं को ऑटोमेटिक कॉल कर देता है।

सिंक 3 में AppLink इंटिग्रेशन (टचस्क्रीन पर स्मार्टफोन ऐप्स का इस्तेमाल) और ऐप्पल आईफोन यूजर्स के लिए सिरी Eyes-Free कैपेबिलिटी जैसे फीचर्स भी जोड़े गए हैं। कंपनी के विपणन, विक्रय एवं सेवा के कार्यकारी निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने कहा कि सिंक3 से लैस एंडीवर को ड्राइव करने के दौरान एप और अन्य सेवाओं का इस्तेमाल करना सरल हो गया है। सिंक3 के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को भी जोड़ा गया है जिससे आईफोन तथा एंड्रॉयड इस्तेमाल करने वाले कार सवार आसानी से मैसेज, फोन या म्यूजिक को सुन पाएंगे।

इसके अलावा कंपनी ने इस सात-सीटर SUV के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। कार में 2.2 लीटर और 3.2 लीटर Duratorq डीजल इंजन दिया गया है, जो 6-स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.