ताज़ा खबर
 

नए दमदार इंजन के साथ आ सकता है Ford EcoSport का फेसलिफ्ट मॉडल

Ford EcoSport Facelift: अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ईको स्पोर्ट का ड्रेगन सीरीज का 120bHP वाला इंजन मौजूद है।

फोर्ड की कॉम्पैक्ट SUV ईकोस्पोर्ट का फेसलिफ्ट वर्जन इस साल लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें नया पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन फोर्ड की ड्रेगन सीरिज का हो सकता है। इस इंजन को फोर्ड ने ही बनाया है। ड्रेगन इंजन फोर्ड की 1.5 लीटर इंजन वाली ईकोस्पोर्ट में मिलेगा। यह 120bHP की पावर देता है। यह इंजन फोर्ड से आने वाली मिड-साइज सेडान में भी इस्तेमाल किया जाएगा। फोर्ड होंडा की होंडा सिटी को टक्कर देने के लिए अपनी मिड साइज सडान लाने जा रही है। फोर्ड इस सीरीज का 1.2 लीटर का छोटा इंजन लाने की तैयारी भी कर रहा है। टैक्स में फायदा दिलाने के लिए फोर्ड अपनी छोटी कार में इस इंजन का इस्तेमाल करेगा। इस इंजन का इस्तेमाल फोर्ड फीगो, फोर्ड एस्पायर और फोर्ड की आने वाली हैचबैक में किया जा सकता है। हालांकि फोर्ड ने इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यह इंजन फोर्ड के गुजरात प्लांट में तैयार किए जाएंगे।

फोर्ड ईको स्पोर्ट्स का नया मॉडल अंतराष्ट्रीय मार्केट में पहले से ही मौजूद है। इसमें ड्रेगन सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ईको स्पोर्ट का ड्रेगन सीरीज का 120bHP वाला इंजन मौजूद है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस सीरीज का 100bHP वाला इंजन ही लॉन्च किया जाएगा। आने वाली इकोस्पोर्ट में 5 स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

फोर्ड ईकोस्पोर्ट के नए मॉडल को आने वाले फेस्टिव सीजन में सितंबर के अंत में या अक्टूबर के शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं ऐसी उम्मीद है कि नवंबर 2017 से नई फोर्ड ईकोस्पोर्ट की डिलीवरी शुरू हो सकती है। नई ईकोस्पोर्ट की कीमत अभी मार्केट में मौजूद कार से एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। अभी इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपये से लेकर 10.38 लाख रुपये तक है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट का मुकाबला मार्केट में मौजूद मारूति की विटारा ब्रेजा और होंडा की WR-V से है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग