ताज़ा खबर
 

होंडा लाएगी City सेडान कार का फेसलिफ्ट वर्जन, जानिए क्या होगी कीमत और खूबियां

नई जेनरेशन की होंडा सिटी कार की डिजाइनिंग में कई बदलाव किए गए हैं।
होंडा थाईलैंड द्वारा जारी की गई 2017 Honda City कार की तस्वीर

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में अपनी City सेडान कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च की योजना बना रही है। होंडा थाईलैंड ने 12 जनवरी को लॉन्च होने जा रही 2017 Honda City कार की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। नई जेनरेशन की होंडा सिटी कार की डिजाइनिंग में कई बदलाव किए गए हैं। ऐसा अनुमान है कि आने वाले साल में कंपनी भारत में भी इस वर्जन को लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है नई होंडा सिटी कार:

कैसा होगा एक्सटीरियर:

2017 की होंडा सिटी कार का डिजाइन लुक कंपनी की होंडा सिविक और नई एकोर्ड से लिया गया है। फ्रंट की बात करें तो फेसलिफ्ट होंडा सिटी में नया बंपर, L-शेप वाली LED हेडलैंप और LED DRL (डे-टाइम रनिंग लैंप) दिए गए हैं। इसमें नए क्रोम ग्रिल और नए फोग लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा, नए मॉडल में डायमंड कट फिनिश वाले 16-इंच का एलॉय व्हील और नई तरह के टेल लैंप्स दिए गए हैं।

कैसा होगा इंटीरियर:

ऐसा अनुमान है कि होंडा सिटी की नई जेनरेशन में थाईलैंड की होंडा सिटी जैसे नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। इसमें 5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जिसके साथ Apple CarPlay और Android Auto से लैस आठ स्पीकर होंगे। इसके अलावा कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा सेंसर, व पीछे बैठने वालों के लिए AC vents और power sockets दिए गए होंगे।

कैसा होगा इंजन:

कार में पुराने मॉडल की तरह ही 1.5 लीटर वाला पेट्रोल और डीजल इंजन होगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा। जहां 1.5 लीटर i-VTEC इंजन 117 hp की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, वहीं 1.5 लीटर i-DTEC इंजन 99 hp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। अनुमान के मुताबिक, 2017 की होंडा सिटी कार चार वैरिएंट S, V, V+ और SV में आएगी। माना जा रहा है कि कार 2017 के पहली छमाही में लॉन्च होगी और इसकी कीमत 8 लाख से 12.5 लाख रुपए के बीच होगी।

परमाणु क्षमता से लैस मिसाइल अग्नि-5 का परीक्षण, 5000 किमी तक मार कर सकती है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग