ताज़ा खबर
 

रात में बीएसएनएल लैंडलाइन से सभी नेटवर्क पर मुफ्त होगी बात

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने लैंडलाइन फोन कारोबार को गति देने के इरादे से रात के समय फिक्स्ड फोन से मोबाइल फोन सहित किसी भी दूरसंचार...
Author April 24, 2015 11:40 am
भारत संचार निगम लिमिटेड :बीएसएनएल: के लैंडलाइन फोन से रात्रि में देश में कहीं भी असीमित कॉल्स ने लोगों में फिर से पारंपरिक लैंडलाइन फोन के प्रति प्रेम जगा दिया है और लैंडलाइन फोन कनेक्शन की मांग में खासी तेजी आई है।

सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने लैंडलाइन फोन कारोबार को गति देने के इरादे से रात के समय फिक्स्ड फोन से मोबाइल फोन सहित किसी भी दूरसंचार नेटवर्क पर असीमित संख्या में मुफ्त कॉल करने की सुविधा देने की गुरुवार को घोषणा की। यह सुविधा एक मई से लागू होगी।

एक मई से शुरू इस योजना के तहत बीएसएनएल के फिक्स्ड लाइन से देश में कहीं भी मोबाइल फोन समेत किसी भी ऑपरेटर के नेटवर्क पर रात में असीमित निशुल्क फोन कॉल की जा सकती है। बीएसएनएल ने एक बयान में कहा कि योजना रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक जारी रहेगी और इसमें सभी कनेक्शन शामिल होंगे। कंपनी के अनुसार, ‘बीएसएनएल अपने लैंडलाइन फोन से सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लैंडलाइन फोन तथा मोबाइल फोन पर एक मई से असीमित निशुल्क फोन काल की सुविधा उपलब्ध करा रही है’।

योजना के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सभी प्रमुख लैंडलान सामान्य योजना, लैंडलाइन विशेष योजना के साथ-साथ प्रमुख कांबो (ब्रॉडबैंड के साथ लैंडलाइन) योजना इसमें शामिल हैं। दूरसंचार नियामक ट्राई के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लैंडलाइन बाजार में मजबूत स्थिति रखने वाली बीएसएनएल के ग्राहकों ने फरवरी में सर्वाधिक फिक्स्ड लाइन कटवाए।

वहीं दूसरी तरफ एअरटेल सबसे लाभ में रही। फरवरी के अंत तक कंपनी के लैंडलाइन ग्राहकों की संख्या 1.66 करोड़ से अधिक थी। फरवरी में 1,62,556 लैंडलाइन कनेक्शन कटने के बावजूद कंपनी 62.26 फीसद हिस्सेदारी के साथ लैंडलाइन फोन क्षेत्र में मजबूत स्थिति में बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.