December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

सामान खोने पर यात्री को एक लाख रुपए का मुआवजा देने का ब्रिटिश एयरवेज को आदेश

दिल्ली राज्य उपभोक्ता आयोग ने ब्रिटिश एयरवेज को निर्देश दिया है कि वह एक यात्री को सामान खोने के लिए मुआवजा के तौर पर एक लाख रुपये का भुगतान करे।

Author नई दिल्ली | November 4, 2016 22:42 pm

दिल्ली राज्य उपभोक्ता आयोग ने ब्रिटिश एयरवेज को निर्देश दिया है कि वह एक यात्री को सामान खोने के लिए मुआवजा के तौर पर एक लाख रुपये का भुगतान करे। वह यात्री आठ साल पहले लंदन जा रहा था जब यह घटना हुई थी। दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग ने यहां के एक उपभोक्ता मंच द्वारा निर्धारित मुआवजे की राशि को बरकरार रखते हुए कहा कि घटना से शिमला निवासी रमेश भार्गव को मानसिक व्यथा और प्रताड़ना हुई। उसे हीथ्रो हवाई अड्डे पर 2008 में उतरने के बाद अपने दो बैग नहीं मिले थे। आयोग की पीठासीन सदस्य न्यायमूर्ति वीणा बीरबल ने कहा, ‘‘शिकायतकर्ता के सामान खो जाने की बात एयरलाइन ने स्वीकार की है। सामान के खोने से निश्चित तौर पर शिकायतकर्ता को मानसिक व्यथा और उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा।’ उन्होंने कहा, ‘‘मामले के तथ्यों और परिस्थितियों की समग्रता को ध्यान में रखते हुए जिला मंच ने एक लाख रच्च्पये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है जो उचित और सही है।’ आयोग ने एयरलाइन और शिकायतकर्ता की अपीलों को खारिज कर दिया जिन्होंने क्रमश: मुआवजे को घटाने और बढ़ाने की मांग की थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 10:42 pm

सबरंग