ताज़ा खबर
 

बिहार के नतीजों से शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव की संभावना

बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा नीत राजग गठबंधन को झटका लगने से इस हफ्ते शेयर बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। इसके अलावा शेष..
Author नई दिल्ली | November 9, 2015 00:12 am
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा नीत राजग गठबंधन को झटका लगने से इस हफ्ते शेयर बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। इसके अलावा शेष तिमाही नतीजों का भी कंपनी विशेष के शेयरों पर असर देखने को मिलेगा। दिवाली लक्ष्मी पूजन और दिवाली बलि प्रतिपदा के कारण बुधवार और गुरुवार को शेयर बाजार बंद रहेंगे। बुधवार की शाम को मुहूर्त कारोबार होगा।

सेंट्रम ब्रोकिंग के सीईओ के संदीप नायक ने कहा कि हमें सोमवार को बाजार पर बिहार चुनावों की प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी जिसके बाद बाजार में सुधार का चरण आएगा। नीतीश की अगुआई में जद (एकी)-राजद-कांग्रेस महागठबंधन की जीत का केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार के आर्थिक सुधारों पर असर पड़ने की संभावना है क्योंकि संसद के ऊपरी सदन में राजग का बहुमत नहीं है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च लिमिटेड के सीएमटी-शोध निदेशक विवेक गुप्ता ने कहा कि बिहार चुनाव के नतीजे, व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजार का रुख, विदेशी निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपए की घट-बढ़, 12 नवंबर को घोषित होने वाले सीपीआइ और आइआइपी आंकड़े व टाटा पॉवर, आरईसी, एचपीसीएल, कोल इंडिया, हिंडाल्को जैसी कंपनियों के आने वाले तिमाही कार्यपरिणाम निकट भविष्य में बाजार की दिशा को निर्धारित करेंगे।

विगत सप्ताहांत के मुकाबले बंबई शेयर बाजार 391.59 अंकों की गिरावट दर्शाता 26,265.24 अंक पर बंद हुआ। बाजार जीएसटी की प्रगति पर घरेलू मोर्चे पर गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर बाजार अमेरिकी फेडरल रिजर्व की कार्रवाई व बयान पर पैनी निगाह रखे हुए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग