December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

एयरटेल के CEO बोले- रिलायंस जियो ऐसे ज्यादा समय नहीं चला पाएगी मुफ्त सर्विस

उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो फिलहाल सबकुछ मुफ्त में दे रही है, लेकिन एक समय पर यह ग्राहकों से इसके लिए पैसे चार्ज करना शुरू कर देगी क्योंकि कोई भी कंपनी हमेशा के लिए सारी सर्विस फ्री नहीं दे सकती।

एयरटेल के इंडिया सीईओ गोपाल विट्ठल। (Photo: PTI)

देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए नई योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी पहले रिलायंस जियो इंफोकॉम के टैरिफ प्लान को देखेगी उसी के बाद अपनी कीमतों में कटौती करेगी। अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक, एयरटेल के इंडिया सीईओ गोपाल वित्तल ने बताया कि कंपनी फिलहाल अपनी कीमतों में कोई कटौती नहीं कर रही है, लेकिन हम रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान्स का मार्केट में आने का इंतजार कर रहे हैं, जिसके अनुसार एयरटेल भी प्लान में फेरबदल करेगी। उन्होंने कहा कि इस नई कंपनी के बाजार में उतरने से छोटी टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान पहुंच सकता है।

गोपाल वित्तल ने कहा कि रिलायंस जियो के बाजार में आने से कीमतों में कमी को लेकर काफी दबाव बना है, हालांकि देश की नंबर एक टेलिकॉम कंपनी एयरटेल अभी भी बाजार में अपनी पैठ बनाए हुए है। कंपनी आने वाली तिमाही में और अधिक कमाई का अनुमान लगा रही है। हालांकि उन्होंने कंपनी के सब्सक्राइबर्स की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे में थोड़ी गिरावट देखी है जोकि चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो फिलहाल सबकुछ मुफ्त में दे रही है, लेकिन एक समय पर यह ग्राहकों से इसके लिए पैसे चार्ज करना शुरू कर देगी क्योंकि कोई भी कंपनी हमेशा के लिए सारी सर्विस फ्री नहीं दे सकती। हमें बस उसी समय का इंतजार है जिसके बाद हम भी अपनी कीमतों की समीक्षा करेंगे।

एयरटेल के नए बंपर ऑफर के तहत 259 रुपए में मिलेगा 10जीबी 3G/4G डाटा; वीडियो में जानिए कैसे

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने 5 सितंबर को कमर्शियल लॉन्चिंग की थी और वेलकम ऑफर की शुरुआत की थी। जियो ग्राहकों को 3 दिसंबर तक वेलकम ऑफर दिया जा रहा है, जिसके तहत ग्राहक 31 दिसंबर तक के लिए मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा दे रही है। कंपनी ने कहा था कि 1 जनवरी के बाद से ग्राहकों को टैरिफ प्लान का इस्तेमाल करना होगा, हालांकि वॉयस कॉलिंग लाइफटाइम के लिए मुफ्त होगी।

तस्वीर में देखिए रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान: 

रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान। रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान।

1 जनवरी से रिलायंस जियो ग्राहकों को जियो वेबसाइट पर मौजूद टैरिफ प्लान में से किसी एक को चुनना पड़ेगा। इनमें 150 रुपए महीने से लेकर 5 हजार रुपये तक के प्लान शामिल हैं। कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये प्रति माह का है। इसमें उपभोक्ताओं को मुफ्त वॉयस काल, 0.3 जीबी डाटा, अनलिमिटेड जियो ऐप्स और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 11:18 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग