December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

एयरटेल लाया 10 दिन का इंटरनेशनल रोमिंग प्लान: फ्री इनकमिंग के साथ मिलेगा फ्री डेटा, मिनट और SMS

कंपनी का दावा है कि इन पैक्स को मार्केट रिसर्च के बाद पेश किया गया है और खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो अक्सर विदेश यात्रा पर जाते रहते हैं।

इस अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की शुरुआत 1,199 रुपए से होती है, जिसमें 10 दिन की वैधता होगी।

भारत की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए सस्ता इंटरनेशनल रोमिंग पैक लॉन्च किया है। कंपनी का यह विशेष रोमिंग पैकेज अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर, थाइलैंड, ब्रिटेन और संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले लोगों के लिए है। इसके तहत विदेश जाने वाले ग्राहक आने वाली कॉल पर मुफ्त में बात कर सकेंगे तथा मोबाइल इंटरनेट का खर्च 99 रुपए प्रति मेगाबाइट से घट कर 3 रुपए प्रति मेगाबाइट रह जाएगा। कंपनी का दावा है कि इन पैक्स को मार्केट रिसर्च के बाद पेश किया गया है और खासतौर पर उन लोगों के लिए है अक्सर जो विदेश यात्रा पर जाते रहते हैं।

इस अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की शुरुआत 1,199 रुपए से होती है, जिसमें 10 दिन की वैधता होगी। 1199 रुपए वाला पैक सिंगापुर और थाईलैंड के लिए होगा, जिसमें अनलिमिटेड फ्री इनकमिंग कॉल्स और 2 जीबी का डेटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को भारत बात करने के लिए 250 मुफ्त मिनट और 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जाएंगे। अगर ग्राहक दिए गए डेटा को खत्म कर लेते हैं तो इसके बाद उन्हें 3 रुपए प्रति एमबी का चार्ज लगाया जाएगा। यह चार्ज पहले 650 रुपए प्रति एमबी था जिसे 99 फीसदी तक घटा दिया गया है। वहीं इस पैक में आउटगोइंग कॉल्स का चार्ज 3 रुपए प्रति मिनट आएगा।

एयरटेल के नए बंपर ऑफर के तहत 259 रुपए में मिलेगा 10जीबी 3G/4G डाटा; वीडियो में जानिए कैसे

Read Also: Airtel यूजर्स को सिर्फ मिस कॉल से मिल जाएगा मुफ्त में 1 जीबी 4जी डेटा

इसके अलावा कनाडा, अमेरिका, यूएई और ब्रिटेन के लिए यह इंटरनेशनल रोमिंग पैक 2999 रुपए का होगा। यहां जाने वाले उपभोक्ताओं को भी 2 जीबी डेटा, 250 मुफ्त मिनट और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। जहां कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में आउटगोइंग का चार्ज 3 रुपए प्रतिमिनट होगा, वहीं यूएई में यह चार्ज 10 रुपए प्रति मिनट होगा। इन सभी जगहों पर 2 जीबी इंटरनेट की सीमा समाप्त होने के बाद प्रति मेगाबाइट 3 रुपए का चार्ज लगेगा।

Read Also: Airtel यूजर्स इस तरह ले सकते हैं 49 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने भी भी एक इंटरनेशनल रोमिंग पैक स्कीम पेश की थी। वह स्कीम भी यूएस और कनाडा, सिंगापुर, यूके और यूएई के लिए उपलब्ध थी। एयरटेल का यह रोमिंग पैक 1 दिन और 30 दिन की वैधता वाले दो विकल्पों में दिया गया था, जिसमें डेटा, फ्री इंडिया कॉलिंग मिनट, फ्री मैसेज और फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा थी। जहां एक दिन के इंटरनेशनल पैक की कीमत 649 रुपए और 30 दिन वाले इंटरनेशनल पैक की कीमत 4999 रुपए थी। कंपनी ने तभी साफ कर दिया था कि वह जल्द ही 10 दिन वैधता वाला पैक भी लॉन्च करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 4:11 pm

सबरंग