ताज़ा खबर
 

Airtel ने लॉन्च किया Internet TV सेट हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स, जानिए क्या है इसके फीचर्स की खासियत

भारती एयरटेल की डीटीएच इकाई एयरटेल डिजिटल टीवी ने आज एंड्रायड आधारित सेट टॉप बॉक्स (एसटीबी) उतारा है।
Author नई दिल्ली | April 12, 2017 17:07 pm
भारती एयरटेल की डीटीएच इकाई एयरटेल डिजिटल टीवी ने आज एंड्रायड आधारित सेट टॉप बॉक्स (एसटीबी) उतारा है।

भारती एयरटेल की डीटीएच इकाई एयरटेल डिजिटल टीवी ने आज एंड्रायड आधारित सेट टॉप बॉक्स (एसटीबी) उतारा है। इसके जरिये उपभोक्ता इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री को अपने टेलीविजन सेट पर देखने के अलावा नियमित सैटेलाइट चैनलों पर भी देख सकेंगे।
भारती एयरटेल डीटीएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक सुनील तलदार ने इस उत्पाद को पेश करते हुए कहा, ‘‘उपभोक्ताआें को सामान्य टीवी से उच्च पर 10,000 से 15,000 रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ते हैं जो बड़ी बाधा है। इसके अलावा मीडिया स्ट्रीमिंग उपकरण है लेकिन प्रौद्योगिकी संगम के मामले में उनका अनुभव अड़चनरहित नहीं होता। एयरटेल इंटरनेट टीवी आॅलाइन और आॅनलाइन सामग्री में इसी अड़चन का समाधान प्रस्तुत करेगा।’

नए ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 4,999 रुपए होगी। एसटीबी में पहले से मूवी एप नेटफ्लिक्स, यूट्यूब से सामग्री के लिए सपोर्ट कास्टिंग लोड होगी। उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे और टीवी पर गेम्स खेल सकेंगे। नए उपभोक्ताआें के पास 7,999 रुपए में भी उपकरण खरीदने का विकल्प होगा।

इसमेंं एयरटेल डीटीएच पर एक साल तक 500 चैनल देखने की सुविधा मिलेगी। मौजूदा ग्राहक इसे 3,999 रुपए में भी ले सकते हैं। इसमें एक महीने के लिए एयरटेल डीटीएच चैनलों की सुविधा मिलेगी। एसटीबी विशिष्ट रूप से अमेजन पर उपलब्ध होगा। शुरुआत में यह देश के शीर्ष 20 शहरों के उपभोक्ताआें को उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग