ताज़ा खबर
 

Airtel के मैदान में उतरने के बाद मप्र-छग में 4जी सेवा की जंग तेज़

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल में फिलहाल करीब एक करोड़ 30 लाख लोग भारती एयरटेल की मोबाइल सेवा का इस्तेमाल करते हैं।
Author इंदौर | October 6, 2016 17:16 pm
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल।

निजी क्षेत्र की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के पांच प्रमुख शहरों में अपनी 4जी सेवा गुरुवार (6 अक्टूबर) से शुरू कर दी। इसके बाद इस सर्कल में टेलीकॉम कम्पनियों में उच्च गति वाली इंटरनेट सेवा का बाजार हासिल करने को लेकर लड़ाई तेज हो गई है। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल में भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वीर इंदर नाथ ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘हमने इंदौर, भोपाल, रायपुर, जबलपुर और ग्वालियर में 4जी सेवा शुरू कर दी है। हम अगले दो महीने के भीतर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के दूसरे महत्वपूर्ण शहरों और कस्बों में इस सेवा का विस्तार करेंगे।’ उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्कल में फिलहाल करीब एक करोड़ 30 लाख लोग भारती एयरटेल की मोबाइल सेवा का इस्तेमाल करते हैं।

4जी सेवा के मामले में एयरटेल के सामने रिलायंस जियो की मौजूदा चुनौती के बारे में पूछे जाने पर नाथ ने कहा, ‘रिलायंस जियो की 4जी सेवा की योजनाओं के विस्तृत खुलासे के बाद ही इस सिलसिले में तस्वीर साफ हो सकेगी। वैसे हम खासी प्रतिस्पर्धी दरों पर ग्राहकों को 4जी सेवा की पेशकश कर रहे हैं और हमारा 4जी नेटवर्क भी बहुत मजबूत है।’ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल में आइडिया सेल्युलर भी ग्राहकों को 4जी सेवा प्रदान कर रही है। आइडिया सेल्युलर ने जनवरी से 4जी सेवा शुरू कर इस सिलसिले में प्रतिस्पर्धी टेलीकॉम कम्पनियों पर बढ़त बना ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 5:16 pm

  1. No Comments.
सबरंग