ताज़ा खबर
 

एअर इंडिया ने रिटायर्ड कर्मचारियों को चेताया- फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प या मीडिया में कुछ भी नेगेटिव कहा तो बंद कर देंगे सुविधाएं

एअर इंडिया ने अपने रिटायर्ड कर्मचारियों को चेताया है कि अगर वे सोशल मीडिया पर कंपनी की नकारात्मक छवि बनाएंगे तो उन्हें इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

एअर इंडिया ने अपने रिटायर्ड कर्मचारियों को चेताया है कि अगर वे सोशल मीडिया पर कंपनी की नकारात्मक छवि बनाएंगे तो उन्हें इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कंपनी ने फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर कंपनी की बुराई करने पर रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली सुविधाएं बंद कर देने की बात कही है। सिर्फ इतना ही नहीं, प्रिंट या फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी कंपनी के खिलाफ कोई नकारात्मक रिमार्क देने पर भी कर्मचारियों को चेताया है। 21 जून को जारी किए गए एक आदेश में यह फैसले लिए गए हैं। कंपनी के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर (सीए) अरुणा गोपालकृष्ण ने इस आदेश को लेकर कहा, “बीते कुछ समय में देखा गया है कि कुछ पूर्व अधिकारी नेगेटिव रिमार्क्स से कंपनी की छवि को क्षति पहुंचा रहे हैं। यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने आगे कहा, “रिटायर्ड कर्मचारी कंपनी से ट्रेवल, स्वास्थ्य समेत कई सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। ऐसे में सुविधाओं का लाभा लेने वाले कंपनी की छवि को क्षति पहुंचाए, यह मान्य नहीं हो सकता।” कंपनी द्वारा दिए गए इस लिखित आदेश की एक कॉपी एअर इंडिया रिटायर्ड इम्प्लॉइज एसोसिएशन को भी भेजी गई है। ऑर्डर में कहा गया है, “रिटायर्ड कर्मचारी कंपनी के बारे में नेगेटिव कमेंट्स करने से बचें। जो ऐसा करेंगे वे खुद अपनी सुविधाओं की समाप्ति के लिए जिम्मेदार होंगे।”

वहीं मामले को लेकर एअर इंडिया प्रवक्ता ने कहा, “कंपनी में ऐसे कई लोग हैं जो कई सालों तक ऊंचे पदों पर रहें और उस समय कुछ नहीं कहा लेकिन रिटायरमेंट के बाद ये कंपनी की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रिटायरमेंट के बाद भी कर्मचारी कंपनी की कई सुविधाओं का लाभ लेते हैं। ऐसे में कंपनी ने छवि खराब करने वालों के खिलाफ रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली सुविधाओं को रोकने का फैसला लिया है।” बता दें एअर इंडिया की वित्तीय स्थिति खराब होने के चलते केंद्र सरकार ने इसके विनिवेश के आदेश दिए हैं। 28 जून को हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि सरकार एअर इंडिया का वि‍न‍िवेश करेगी। यानी अपना ह‍िस्‍सा बेच देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग