May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

एयरइंडिया ने ढूंढा प्रचार का नया तरीका, अपने कर्मचारियों को दिए निर्देश- कार पर जरूर लगाएं कंपनी का विज्ञापन

एयर इंडिया की ओर से अपने करीब 22000 कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वो कंपनी की नई स्कीम के स्टीकर को अपनी गाड़ी के पीछे लगाकर रखेंगे।

एयरलाइन के सभी ऑफिस में इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया है।

सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने अपने प्रचार का नया तरीका ढूंढ लिया है। इसके लिए अब एयरलाइन अपने सभी कर्माचारियों का सहारा लेगी। एयर इंडिया की ओर से अपने करीब 22000 कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वो कंपनी की नई स्कीम के स्टीकर को अपनी गाड़ी के पीछे लगाकर रखेंगे। एयरलाइन के सभी ऑफिस में इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया है। नई स्कीम के बारे में पुष्टि करते हुए एयर इंडिया के सीनियर मैनेजर (कार्पोरेट कम्यूनिकेशन) धनंजय कुमार ने बताया, “यह अपने ब्रांड को प्रमोट करने का अच्छा तरीका है और कर्मचारियों को ऐसा करना चाहिए।”

सूत्रों ने बताया कि नई प्रमोशन योजना को लेकर तैयार की गई एक स्पेशल कमेटी के साथ हुई मीटिंग के बाद एयरलाइन ने यह फैसला लिया है। इसके मुताबिक, सीनियर मैनेजर ग्रेड और उससे ऊपर के कर्मचारियों के लिए अपनी कार पर यह स्टीकर लगाना अनिवार्य होगा। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी कहते हैं कि अपनों का साथ लेते हुए कम पैसे में लोगों तक पहुंचा जा सकता है। हर 10 से 15 दिनों में स्टीकर बदले जाएंगे और उसमें नई स्कीम को जगह दी जाएगी। कर्मचारियों के लिए इस तरह के स्टीकर का इंतजाम एयर इंडिया करेगा।

कपिल शर्मा ने अवैध निर्माण गिराने के BMC के आदेश को HC में दी चुनौती

Read Also: चौकानी वाली है दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 50% शिक्षकों की कमी: हाई कोर्ट

सूत्रों ने बताया कि इस फैसले का उद्देश्य लोगों तक अधिक पहुंच बनाना और एक ही स्कीम पर कई बार विज्ञापन ना देकर खर्च को कम करना है। अब से, हर नई स्कीम के लिए विज्ञापन जारी करने के बाद इसे अपने कर्मचारियों के जरिए प्रमोट किया जाएगा। बता दें कि करीब 50 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी एयर इंडिया को 15 सालों में पहली बार ऑपरेशनल प्रॉफिट के तहत 100 करोड़ की कमाई हुई है। ऐसे में एयरलाइन की कोशिश ऐसी पहल के जरिये खर्च कम करके आमदनी बढ़ाने की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 8:44 am

  1. No Comments.

सबरंग