March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

अमेरिका के धनकुबेरों की सूची में पांच भारतीय-अमेरिकी, बिल गेट्स पहले पायदान पर: फोर्ब्स

फोर्ब्स की हस्तियों में सिंफनी टेक्नोलोजी के संस्थान रमेश वाधवानी, आउटसोर्सिंग फर्म सिनटेल के भरत नीरज देसाई, राकेश गंगवाल, उद्यमी जॉन कपूर व सिलिकन वैली निवेशक कवितर्क राम श्रीराम भी हैं।

Author न्यूयॉर्क | October 9, 2016 21:57 pm
माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (एपी फाइल फोटो)

पत्रिका फोर्ब्स ने अमेरिका की सबसे धनी हस्तियों की जो सूची तैयार की है उसमें पांच भारतीय-अमेरिकी शामिल हैं। इस सूची में कुल मिलाकर 400 हस्तियों को शामिल किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स लगातार 23वें साल इस सूची में पहले स्थान पर हैं। फोर्ब्स की ‘अमेरिका में सबसे धनी हस्तियों की सूची-2016’ में शामिल हस्तियों में सिंफनी टेक्नोलोजी के संस्थान रमेश वाधवानी, आउटसोर्सिंग फर्म सिनटेल के सह संस्थापक भरत नीरज देसाई, विमानन क्षेत्र के राकेश गंगवाल, उद्यमी जॉन कपूर व सिलिकन वैली निवेशक कवितर्क राम श्रीराम भी हैं। वाधवानी को सूची में 222वें स्थान पर रखा गया है और उनकी संपत्ति तीन अरब डॉलर आंकी गई है। इसी तरह 2.5 अरब डॉलर संपत्ति के साथ देसाई 274वें स्थान पर, 2.2 अरब डॉलर संपत्ति के साथ गंगवाल 321वें स्थान पर, 2.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ कपूरी 335वें स्थान पर तथा 1.9 अरब डॉलर संपत्ति के साथ श्रीराम को 361वें स्थान पर रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 9:17 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग