ताज़ा खबर
 

Union Budget 2017 पर बोले पीएम मोदी – उत्तम बजट, दाल से डाटा तक का ध्यान रखा गया

Union Budget 2017: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट पर अपनी बात रखी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट पर अपनी बात रखी। मोदी ने वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट को उत्तम बजट बताया। उन्होंने कहा बजट की वजह से गरीबों की स्थिति मजबूत होने में मदद होगी। मोदी ने कहा कि बजट में हर किसी के सपने को साकार करने के लिए उठाए गए ठोस कदम साफ तौर पर देखे जा सकते हैं। मोदी ने आगे कहा कि लाया गया बजट भारत को मजबूत बनाएगा गति देगा, मजूबत करेगा, अर्थतंत्र मजबूत होगा, विकास को तेजी देगा। मोदी आगे बोले कि बजट में दाल के दाम से लेकर डाटा के स्पीड तक का ख्याल रखा गया है।

मोदी ने आगे कहा कि बजट के लिए वित्त मंत्री के साथ-साथ उनकी पूरी टीम अभिनंदन की अधिकारी है। मोदी ने यह भी कहा कि पिछले ढाई वर्ष में जो फैसले लिए गए और आगे जो फैसले लिए जाने वाले हैं उसके बीच बजट पुल का काम करेगा।

जेटली द्वारा पेश बजट को ‘अच्छा’ करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश का तीव्र विकास सुनिश्चत करेगा, रोजगार के नये अवसर पैदा करेगा और किसानों की आय को दोगुना करेगा । ’’

उन्होंने कहा कि इससे गांव की स्थिति में बहुत बड़ा बदलाव आयेगा, गांव के लोगों की जीवन शैली में बदलाव आयेगा और उनकी वित्तीय स्थिति भी बदलेगी । प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट प्रस्ताव के माध्यम से राजकोषीय घाटे को बढ़ाये बिना मध्यम वर्ग की आय में वृद्धि करने का प्रयास किया गया है। मोदी ने कहा कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, युवाओं, महिलाओं की आशा, आकांक्षा को पूरा करेगा, साथ ही रोजगार सृजन, पारदर्शिता, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित करेगा।

देखिए मोदी की स्पीच

बजट की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.