ताज़ा खबर
 

Union Budget 2017: दो हजार से ज्यादा नकद चंदा नहीं ले पाएंगी राजनीतिक पार्टियां, अरुण जेटली का ऐलान

Union Budget 2017: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट के दौरान एक बड़ा ऐलान किया।
वित्त मंत्री अरुण जेटली। (फाइल फोटो)

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट के दौरान एक बड़ा ऐलान किया। इसमें कहा गया कि राजनीतिक पार्टियां दो हजार से ऊपर की रकम कैश में नहीं ले सकेंगी। इसके अलावा तीन लाख से ऊपर के लेनदेन को भी कैश में नहीं किया जा सकेगा। अरुण जेटली ने बताया कि उन्हें स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने ऐसा करने की सलाह दी थी।

राजनीतिक पार्टियों पर लिया गया फैसला बड़ा माना जा रहा है। क्योंकि ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां कैश में चंदा लेती हैं। कोई भी राजनीतिक पार्टी 20 हजार रुपए की लिमिट तक का चंदा बिना किसी स्त्रोत बताए ले सकती हैं। उसकी जानकारी उन्हें किसी को नहीं देनी होती कि वह चंदा किसने दिया।

बजट में निजी इनकम टैक्स को लेकर भी कुछ ऐलान किए गया है। इसके अलावा 2.5 लाख से पांच लाख तक की इनकम पर लगने वाले टैक्स को 10 से 5 प्रतिशत कर दिया गया है।

 

बजट की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Feb 1, 2017 at 7:38 pm
    मैं तो मोदीजी को तब ईमानदार मानता जब बीजेपी एक रुपए का चंदा भी इ-भुगतान द्वारा ही लेती.
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      sach
      Feb 1, 2017 at 10:41 am
      कैसे साबित करेंगे.. कि देने वाले से भाजपा वाले केवल 2000 ही रुपये ले रहे है ? कैश का कहाँ रिकॉर्ड होता है? भारत की जनता को अपने जैसा अनपढ़ और न समझें.... सब जानते हैं केवल जुेबाजी है!
      (1)(0)
      Reply
      1. S
        sach
        Feb 1, 2017 at 10:45 am
        सब जानते हैं कि दो रजिस्टर बनाए जायेंगे... एक असली भुगतान का .....दूसरा 2000 के दिखावटी भुगतान का.....कालेधन का असली प्रमाण भाजपा के रोज अखबारों में छपने वाले और इन्टरनेट पर दिखने वाले विज्ञापन हैं.....
        (1)(0)
        Reply
        सबरंग