ताज़ा खबर
 

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल का तमिल संस्करण लॉन्च

इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल का तमिल संस्करण Ietamil.com 28 अप्रैल से लाइव हो गया।
Author नई दिल्ली | April 28, 2017 00:41 am
Ietamil.com 28 अप्रैल से लाइव हो गया।

प्रिय पाठकों!

इंडियन एक्सप्रेस समूह में हमारे लिए कोई दिन ऐसा नहीं बीतता, जब हम अपने संस्थापक श्री रामनाथ गोयनका के सिद्धान्तों और उपलब्धियों से प्रेरित नहीं होते। उन्होंने अपनी पहचान प्रेस की आजादी के लिए लड़ने वाले जुझारू योद्धा के रूप में बनाई, पर आज हम उन्हें एक साहसी कारोबारी के रूप में याद कर रहे हैं। 70 के दशक की शुरुआत में, जब पूंजी पर वापसी की दर 30 फीसदी से ज्यादा हुआ करती थी, उन्होंने देश भर में 12 स्थानीय भाषाओं में अखबार शुरू किया। स्थानीय स्तर पर महंगी प्रिंटिंग सुविधाओं और स्वतंत्र संपादकीय टीम के साथ। उन्होंने अप्रत्याशित रूप से उस वक़्त विस्तार किया जब देश का 70 फीसदी विज्ञापन और अखबारों का राजस्व केंद्र व राज्य सरकारों और सार्वजनिक उपक्रमों से आता था। ये वे क्लायंट्स थे, जिन्हें एक्सप्रेस सच के रास्ते पर चलते हुए अक्सर असहज करता रहता था। पाठकों के प्रति उनका समर्पण ही था, जिसकी बदौलत 12 में से नौ भाषाओं का अखबार अपने क्षेत्र का सबसे बड़ा अखबार बन गया।

आज 113वीं जयंती पर उनकी दूरदर्शिता का सम्मान करते हुए और निष्पक्ष खबरों व विश्लेषण का भरोसेमंद स्रोत बनने की पहल को आगे बढ़ाते हुए हम तमिल में द इंडियन एक्सप्रेस का डिजिटल एडिशन लॉन्च कर रहे हैं। यह उन महत्वाकांक्षी युवाओं, जो बौद्धिक रूप से खुद को लगातार चुनौती देते रहते हैं, के लिए खबरों व विश्लेषणों का भरोसेमंद स्रोत बनने की अनवरत पहल की नई कड़ी है। #IndianIntelligent कहलाने वाले इन युवाओं का कारवां लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इनके लिए इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल का तमिल संस्करण लॉन्च कर हम अति उत्साहित हैं। Ietamil.com 28 अप्रैल से लाइव हो गया। हमें लगता है हर भाषा-भाषियों की चाहत है कि रामनाथ गोयनका द्वारा शुरू किया गया साहसपूर्ण पत्रकारिता का मूल ब्रांड पल्लवित-पुष्पित हो। यही कारण है कि मराठी अखबार की वेबसाइट loksatta.com अपनी भाषा में नंबर एक है, jansatta.com हिंदी की सबसे तेज बढ़ती वेबसाइट है और फरवरी में लॉन्च की गई ieMalayalam.com भी अपने क्षेत्र की सबसे तेज बढ़ती वेबसाइट हो गई है।

यहां हम हमें देश का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल न्यूज़ ग्रुप बनाने के लिए आप सबका आभार भी जताना चाहेंगे। आपके सहयोग और यकीन से हम 2018 के अक्षय तृतिया से पहले कुछ और भाषाओं में डिजिटल संस्करण लाएंगे। फिलहाल हम ieMalayalam.com और ieTamil.com के नए पाठकों का स्वागत करते हैं।

अनंत गोयनका इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग